logo-image

भारतीय फिल्मों पर बैन हटने के बाद भी पाकिस्तान में नहीं रिलीज होगी 'दंगल'

पाकिस्तान में भारतीय फिल्में से बैन हटने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि दंगल को पाकिस्तान में रिलीज किया जायेगा।

Updated on: 21 Dec 2016, 08:35 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में भारतीय फिल्में से बैन हटने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि 'दंगल' को पाकिस्तान में रिलीज किया जायेगा। अब वितरकों का कहना है कि भारतीय फिल्मों पर रोक हटने के बावजूद सुपस्टार आमिर खान की फिल्म 'दंगल' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी।

पाकिस्तान फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के प्रवक्ता के इस बात की पुष्टि की है कि आमिर की फिल्म 'दंगल' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। इसके पहले मीडिया में आई कुछ खबरों में कहा गया था कि इस फिल्म का पाकिस्तान में प्रदर्शन होगा।

 यह भी देखें- पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों से बैन हटा, फिर से दिखाई जायेंगी बॉलीवुड फिल्में

फिल्म वितरकों के प्रवक्ता ने बयान जारी करके पुष्टि की है कि 'दंगल' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी, इसके उलट किसी भी तरह की खबरें झूठी हैं। पाकिस्तानी फिल्म वितरकों ने पिछले हफ्ते ही भारतीय फिल्मों पर जारी रोक को हटा दिया था।

उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तानी सिनेमाघर मालिकों को इस फैसले के बाद से तकरीबन 15 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा था जबकि करीब 100 कर्मचारियों को अपनी नौकरी गवानी पड़ी।

वहीं इसके पहले भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक व उरी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के फिल्म कलाकारों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

यह भी देखें- क्या यही है सैफीना के बच्चे तैमूर की पहली तस्वीर?

नितीश तिवारी द्वारा निर्देशित यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है। यह फिल्म कुश्ती पहलवान महावीर सिंह फोगट के जीवन पर आधारित है। जिसमें सुपरस्टार आमिर महावीर सिंह फोगट का किरदार निभाते नजर आयेंगे।