logo-image

चाय वाले से पेटीएम वाले हो गए हैं मोदी: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा,

Updated on: 19 Dec 2016, 09:21 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी की मार से कराह रही जनता का दर्द साझा करते हुए सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार को गूंगी और बहरी बताते हुए कहा कि 'एक समय जो चाय वाला था, अब पेटीएम वाला बन गया है।'

पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, "प्रधानमंत्री पहले खुद को एक चाय वाला कहा करते थे। अब वह एक करोड़पति पेटीएम वाला बन गए हैं।"

इसे भी पढ़ेंः नोटबंदी से 100 लोगों की मौत, ममता ने पूछा और कितने लोग मोदी बाबू ?

ममता ने कहा, "यह तय करना उनका (मोदी) का काम नहीं है कि आम लोग अपनी गाढ़ी कमाई कहां रखेंगे।" नोटबंदी को लेकर मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "इसने देश को एक बड़े संकट में धकेल दिया है।"

उन्होंने कहा, "हमारा देश अब गूंगी और बहरी सरकार से शासित है जो आम लोगों की परेशानियों से कोई सहानुभूति नहीं रखती। जबरन शासन के जरिए वे पूरे देश को एक बड़े संकट की ओर धकेल रहे हैं।"

इसे भी पढ़ेंः ममता बनर्जी का पीएम पर हमला, 'नोटबंदी से फायदा केवल मोदी बाबू और उनके करीबी दोस्तों को है'

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री देश की सही स्थिति को नहीं समझते और शोर मचाकर कुछ निजी कंपनियों को बढ़ावा देने में लगे हैं।

ममता ने सभा में जुटे लोगों से पूछा, "अगर नोटबंदी का फैसला आम लोगों के लिए लाभकारी था तो दुकानदार, किसान और मजदूर इतना ज्यादा परेशान क्यों हैं?"

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "सरकार को गरीबों के खून चूसने और कुछ कारपोरेट घरानों से कमीशन लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी।"

नोटबंदी को लेकर ममता बनर्जी इन दिनों मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की अगुवा बनी हुई हैं। इस मुद्दे पर सभी विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल करने के प्रयास में वह राष्ट्रीय राजधानी के अलावा बिहार और उत्तर प्रदेश का दौरा भी कर चुकी हैं।