logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव: परोल पर छूटे अमनमणि, दाखिल किया नामांकन

परोल पर जेल से छूटे अमनमणि त्रिपाठी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में पर्चा दाखिल किया।

Updated on: 14 Feb 2017, 10:02 AM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अमनमणि ने नौतनवा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है। परोल पर जेल से छूटे अमनमणि त्रिपाठी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में पर्चा दाखिल किया।

पत्नी सारा की हत्या के आरोप में जेल में बन्द अमनमणि की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो दिन की पैरोल मंजूर किया था।

मधुमिता शुक्ला मर्डर केस में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू सारा सिंह की 9 जुलाई 2015 को अमनमणि के साथ लखनऊ से दिल्ली जाते समय कार हादसे में मौत हो गई थी। सारा की मां का आरोप है कि अमरमणि और अमनमणि ने मिलकर सारा की हत्‍या की है।

गोरखपुर के रहने वाले अमनमणि ने अपने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जुलाई 2013 में लखनऊ की रहने वाली सारा से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी।

सीबीआई ने सारा सिंह की संदिग्‍ध मौत मामले में अमनमणि को 25 नवंबर को गिरफ्तार किया था। फिलहाल अमनमणि गाजियाबाद की डासना जेल में न्‍यायिक हिरासत में है।

इसे भी पढ़ेंः अखिलेश के मंत्री राधेश्याम सिंह ने पत्रकार को दी जिंदा जलाने की धमकी

इससे पहले अमनमणि को समाजवादी पार्टी ने टिकट दे दिया था लेकिन बाद में उनका टिकट काट दिया गया था। वहीं अमन की दो बहनें अपने भाई के समर्थन में प्रचार कर रही हैं और उनके लिए वोट मांग रही हैं।

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश चुनावों में अब तक आयोग ने 107 करोड़ से भी अधिक रुपये किये गए ज़ब्त