logo-image

पाकिस्‍तान में 93 मदरसों का आतंकियों से है संबंध

राज्य के मुख्यमंत्री ने 93 मदरसों की लिस्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन मदरसों में इस्‍लाम के नाम पर आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Updated on: 26 Oct 2016, 09:27 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में करीब 93 ऐसे मदरसे के बारे में पता चला है जो आतंकी संगठनों या प्रतिबंधि‍त संगठनों से मेलजोल है। राज्य के मुख्यमंत्री ने 93 मदरसों की लिस्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन मदरसों में इस्‍लाम के नाम पर आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। पाकिस्‍तानी इंटेलिजेंस एजेंसियों के पास इस बात के सबूत हैं कि इन मदरसों में शांति विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है।

सिंध प्रांत में कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा के लिए वहां के मुख्‍यमंत्री के घर बैठक हुई इस मीटिंग में रेंजर्स डायरेक्‍टर जनरल मेजर जनरल बिलाल अकबर और इंटेलिजेंस एजेंसियों के मुखिया समेत कई नेता मौजूद थे।

मुख्‍यमंत्री ने पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स को आदेश दिया है कि आतंकवादियों को पनाह देने वाले मदरसों के खिलाफ ऐक्‍शन लें। ऐसा बताया जा रहा है कि यह ऑपरेशन चेहल्‍लुम के तुरंत बाद अंजाम दिया जाएगा, जो कि अशुरा के ठीक 40 दिनों बाद मनाया जाता है।