logo-image

पाकिस्तान के ओपनर नासिर जमशेद को पीसीबी ने अस्थायी रूप से निलंबित किया

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भ्रष्टाचार की जांच के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ओपनर नासिर जमशेद को निलंबित कर दिया है। जमशेद तीसरे खिलाड़ी हैं, जिन्हें निलंबित किया गया है।

Updated on: 14 Feb 2017, 08:52 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भ्रष्टाचार की जांच के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ओपनर नासिर जमशेद को निलंबित कर दिया है। जमशेद तीसरे खिलाड़ी हैं, जिन्हें निलंबित किया गया है।

बता दें कि जमशेद पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रही पांच फ्रैंचाइजियो में से एक का भी हिस्सा नहीं है और बोर्ड ने इस घोटाले में उनके शामिल होने पर कोई स्पष्टीकरण भी नहीं दिया है। पीसीबी ने एक संक्षिप्त बयान में कहा है कि जमशेद को बोर्ड के भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन करने के लिए निलंबित किया गया है।

जमशेद ने दो टेस्ट, 48 वन-डे और 18 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। मगर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2015 क्रिकेट विश्व कप के बाद से एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

और पढ़ें:पाकिस्तान क्रिकेट लीग में मैच फिक्सिंग, इरफान समेत जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन से हुई पूछताछ

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, जमशेद तीसरे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्हें बोर्ड ने लीग में भ्रष्टाचार के मामलों में निलंबित किया है। बोर्ड ने इसी आरोप में पिछले सप्ताह बल्लेबाज शरजील खान और खालिद लतीफ को अस्थायी तौर पर निलंबित किया था। यह दोनों पीएसएल में इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम में हैं। जमशेद लीग की किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

पाकिस्तान बोर्ड ने अपने बयान में कहा है, 'पीसीबी ने जमशेद को भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के उल्लंघन के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।'

और पढ़ें:पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने से मना करने के लिए बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कदम उठाएगा पीसीबी

पीसीबी ने इस मामले में शरजील, लतीफ और जमशेद को निलंबित करने के साथ ही अन्य तीन खिलाड़ियों के नाम भी उजागर किए हैं। इसमें इस्लामाबाद युनाइटेड के मोहम्मद इरफान, क्वेटा ग्लेडियेटर्स के जुल्फिकर बाबर और कराची किंग्स के शाहजेब हसन का नाम है। हालांकि, इन तीनों में से किसी को भी बोर्ड ने निलंबित नहीं किया है। पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान के अनुसार, शरजील, लतीफ और जमशेद को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

और पढ़ें:VIDEO: बजरंग दल ने बिहार के मुजफ्फरपुर में वैलेंटाइन डे मना रहे प्रेमी जोड़ो के साथ मारापीट की