logo-image

जेटली के कड़े बोल, बीत गया छूट का समय, अब देना होगा जुर्माना

जेटली ने कहा कि लोगो को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Updated on: 10 Nov 2016, 01:46 PM

New Delhi:

केंद्र सरकार के 500 और 1000 नोट पर बेन लगाने के बाद आज से बाजारों में नए नोट आने शुरू हो गए है। लोग बैंको पोस्ट ऑफिस में जाकर अपने पुराने नोट को बदल सकते है। नोट को बदलने के लेकर भी लोगों के बीच कई तरह की अफवाहों के चलते परेशानियां सामने आ रही है। राजस्‍व सचिव हसमुख अधिया ने ये बताया कि 2.50 लाख से ज्यादा पर टैक्स लगेगा। लोगों में इस बात को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे है। इन्ही सवालों का जवाब देते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने लोगो से परेशान ना होने की अपील की है।

दो दिवसीय इकनॉमिक एडिटर्स कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के  सवालों के जवाब दे रहे जेटली ने कहा कि यह सरकार पिछली सरकार से सबक लेते हुए मजबूती से फैसले ले रही है।

इसे भी पढ़ें: बैन लगने के बाद यूपी में जलाए गए 500-1000 रुपये के नोट, जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने कहा, 'हमारे लिए सबसे अहम चीज है सब की सहमति और हम संघीय ढांचे के आधार पर ही काम कर रहे हैं।' नोट बैन पर बोलते हुए उन्होंने कहा, '500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बदलने के मामले में लोगों को अनावश्‍यक जल्‍दबाजी करने या परेशान होने की जरूरत नहीं है।'

जेटली ने आम लोगों को राहत देते हुए कहा कि उन्‍हें डरने की जरूरत नहीं है और वे लोग जिनके पास अघोषित धन है, सिर्फ उन्हें ही कानून का सामना करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़े: ब्लैक मनी जमा करोगे तो पकड़े जाओगे, 2.5 लाख से अधिक अघोषित आय पर लगेगा जुर्माना

कालेधन पर सख्त होते हुए जेटली ने कहा छूट का समय बीत गया है। यह आम माफी योजना नहीं है। सोर्स का खुलासा करना होगा। इनसे इनके इनकम टैक्स स्लैब के मुताबिक टैक्स वसूलेंगे और जुर्माना लेंगे।