logo-image

नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप: सौरभ वर्मा और रितुपर्णा दास के नाम हुआ राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब

तीसरी वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने 81वीं बैडमिंटन राष्ट्रीय चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स फाइनल में लक्ष्य सेन को हराकर खिताब अपने नाम किया। वहीं महिला वर्ग में रितुपर्णा दास ने अपने नाम खिताब किया।

Updated on: 08 Feb 2017, 11:15 AM

नई दिल्ली:

तीसरी वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने 81वीं बैडमिंटन राष्ट्रीय चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स फाइनल में लक्ष्य सेन को हराकर खिताब अपने नाम किया। वहीं महिला वर्ग में रितुपर्णा दास ने खिताब जीता।

मेन्स सिंगल्स

पाटलीपुत्र इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पीएसपीबी के सौरभ ने विश्व जूनियर रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी और 14वीं सीड लक्ष्य सेन को 33 मिनट में 21-13, 21-12 से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया। 33 मिनट तक चले इस खिताबी मुकाबले में सौरभ ने 42 अंक जीते जबकि लक्ष्य सेन 25 अंक ही बटोर सके।

यह भी पढ़ें- दिल्‍ली के मोहित अहलावत ने खेली रिकॉर्ड पारी, टी20 क्रिकेट में 300 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने

वूमेन सिंगल्स

महिला वर्ग में तेलंगाना की रितुपर्णा ने नौवीं सीड एयर इंडिया की रेशमा कार्तिक को 28 मिनट में 21-12, 21-14 से हराकर खिताब जीत लिया। महिला डबल्स में अर्पणा बालन और प्राजक्ता सावंत की तीसरी सीड जोड़ी ने शिखा गौतम और संयोगिता घोरपड़े को 24 मिनट में 21-9, 21-11 से हराकर खिताब जीता। मिक्स्ड डबल्स का खिताब सात्विक साईराज और मनीषा के की शीर्ष वरीय जोड़ी के नाम रहा जिन्होंने वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन की दूसरी सीड जोड़ी को 28 मिनट में 21-14, 21-18 से हराया।

यह भी पढ़ें-महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप: क्वालीफायर के मुकाबले भारत ने दिया श्रीलंका को 260 रनों का लक्ष्य

दूसरी बार चैंपियन बनें सौरभ 

इस बारह फाइनल में धमाकेदार अंदाज में पहुंचे लक्ष्य सेन खिताबी मुकाबले में सौरभ के सामने टिक नहीं सके। राष्ट्रीय चैंपियनशिप में तीसरी बार फाइनल खेलते हुए धार (मप्र) के सौरभ में दूसरी बार राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया। इससे पहले वे 2012 में बेंगलुरू में बी सांई प्रणीत को हराकर विजेता बने थे। पिछले साल सौरभ अपने छोटे भाई समीर वर्मा से फाइनल मुकाबले में हार गये थे।