logo-image

पीएम मोदी टाइम्स परसन ऑफ द ईयर नामांकित किये गए

टाइम मैगज़ीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परसन ऑफ द ईयर के लिये नामांकित किया है। इस सूची में रूस के राष्ट्रपति वल्दिमिर पुतिन और अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भी शामिल हैं।

Updated on: 06 Dec 2016, 11:47 PM

नई दिल्ली:

टाइम मैगज़ीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परसन ऑफ द ईयर के लिये नामांकित किया है। इस सूची में रूस के राष्ट्रपति वल्दिमिर पुतिन और अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भी शामिल हैं।

टाइम के संपादकों ने 2016 के परसन ऑफ द ईयर के लिये 11 लोगों की सूची बनाई है। ये वो लोग हैं जो खबरों में बने रहे। साल 2006 का परसन ऑफ द ईयर कौन होगा इसका खुलासा 7 दिसंबर को किया जाएगा।  

पिछले साल जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्कल टाइम की परसन ऑफ द ईयर रही थीं।

मोदी पर बात करते हुए टाइम ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आर्थिक व्यवस्था को दुनिया की उभरती हुई अर्थ व्यवस्था के रुप में बदला है।

इसके अलावा उन्होंने नोटबंदी करके देश के कालेधन को बाहर निकालने के काम किया है। हालांकि इससे देश की विकास दर में कमी आने की संभावना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने टाइम के ही परसन ऑफ द ईयर 2016 के लिये ऑनलाइन रीडर पोल को जीता था।

ये भी पढ़ें: टाइम मैगजीन रीडर्स पोल के नंबर-1 नेता बने पीएम मोदी, ट्रंप और ओबामा को पछाड़ा

इस सूची में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, तर्की के राष्ट्रपति रेसेप एरडोगन, यीके इंडिपेंडेंस पार्टी के नेता निगेल फराज, अमेरिकी जिमनास्ट सिमोन बाइल्स, अमेरिका की पू्र्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जैसे लोग शामिल हैं। इसके अलावा इसमें वैज्ञानिक और ससामाजिक कार्यकर्ता भी शामिल किये गये हैं।