logo-image

प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों से मांगा नोटबंदी के बाद के दौरों का हिसाब

प्रधानमंत्री जानना चाहते हैं कि नोटबंदी के बाद इन मंत्रियों ने नोटबंदी और सरकार की तरफ से किये गए दूसरे पहल को लेकर जनता के बीच बढ़ावा दिया या नहीं।

Updated on: 13 Feb 2017, 03:50 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रियों से पिछले तीन महीने के दौरान की गई यात्राओं की जानकारी मांगी है। दरअसल प्रधानमंत्री जानना चाहते हैं कि नोटबंदी के बाद इन मंत्रियों ने नोटबंदी और सरकार की तरफ से किये गए दूसरे पहल को लेकर जनता के बीच बढ़ावा दिया या नहीं।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सभी मंत्रियों को यह निर्देश दिया है। इन मंत्रियों को सोमवार तक इस संबंध में पूरी जानकारी प्रधानमंत्री को देनी है। सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को विभिन्न मंत्रालयों से समन्वय स्थापित करने को कहा गया है।

सूत्र ने बताया, ‘‘ सभी मंत्रियों को पिछले तीन महीने के दौरान उनकी शहर से बाहर की यात्रा के कार्यक्रमों का विवरण देने को कहा गया है। जो मंत्री यात्रा पर नहीं थे तो उन्हें यह बताना होगा कि वो दिल्ली में थे तो क्या मंत्रालय जा रहे थे।’’ इस प्रक्रिया का उद्देश्य यह जानना भी है कि क्या वे कार्यालय के कार्य और चुनाव क्षेत्र के दायित्वों के बीच संतुलन बिठा रहे हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने कहा, 'अन्य दल नहीं, राहुल गांधी तय करें एजेंडा', पहली बार नोटबंदी पर भी उठाए सवाल

दरअसल पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के नेता, पी चिदंबरम ने नोटबंदी के बारे में कुछ जानकारियां दी हैं। उन्होंने इसे '2016 का सबसे बड़ा घोटाला' करार दिया था।

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि 'किसी के दिमाग में नोटबंदी का ये आइडिया आया और उसने इसकी घोषणा टीवी पर जाकर कर दी। जिससे जीडीपी पर 1.5 लाख करोड़ का असर हुआ।'

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग की वेबसाइट में आए छोटी रकम जमा करने वालों के भी नाम, पर न हो परेशान