logo-image

रतन टाटा ने दो नए निदेशक नियुक्त किये, ग्रुप कपनियों से कहा बदलाव पर चिंता न करें

साइरस मिस्त्री को हटाए जाने के बाद टाटा संस के अंतरिम निदेशक रतन टाटा ने दो नए निदेशक नियुक्त किया है।

Updated on: 26 Oct 2016, 10:51 AM

मुंबई:

साइरस मिस्त्री को हटाए जाने के बाद टाटा संस के अंतरिम निदेशक रतन टाटा ने दो नए निदेशक नियुक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी सीईओज़ को निर्देश दिया है कि वो अपने काम पर फोकस बनाए रखे और कंपनी में हो रहे फेरबदल को लेकर परेशान न हों।

टाटा संस में अचानक हुए नाटकीय बदलाव के बाद ग्रुप ने सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और नेशनल कंपनी लॉ टीब्यूनल में कैविएट दाखिल किया, जिससे मिस्त्री के आदालत पहुंचने की स्थिति में फैसले लेने में परेशानी न आए।

जागुआर लैंड रोवर के सीईओ राल्फ स्पेथ और टीसीएस के सीईओ व एमडी एन चंद्रशेखरन को अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया गया है। जेएलआर और टीसीएस टाटा की 100 कंपनियों में सबसे ज्यादा मुनाफे वाली कंपनियां हैं।

कंपनी में चल रहे उलट फेर पर चर्चा करने के लिये रतन टाटा ने सभी कंपनियों के चीफ एक्जेक्यूटिव्स से मुलाकात की।

“हम लगातार मूल्यांकन करेंगे और उन कदमों को उठाएंगे जिनकी जरूरत है। अगर किसी तरह का बदलाव होता है तो उसके बारे में आपसे चर्चा की जाएगी।”

सूत्रों का कहना है कि उन्होंने साइरस मिस्त्री को हटाए जाने के कारणों के बारे में कोई चर्चा नहीं की।

टाटा ग्रुप के 21 सालों तक चेयरमैन रहे रतन टाटा ने कहा है कि वो सिर्फ अंतरिम चेयरमैन इसलिये बने हैं ताकि ग्रुप में स्थायित्व और निरंतरता बनी रहे। उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द ही एक नए चेयरमैन नियुक्त किया जाएगा।

सोमवार को अचानक लिये गये फैसले में टाटा संस के बोर्ड ने साइरस मिस्त्री को चेयरमैन के पद से हटा दिया था। ग्रुप के चेयरमैन के तौर पर उनका कार्यकाल सबसे छोटा रहा।