logo-image

U-19 क्रिकेट : भारत ने 431 रनों पर घोषित की पारी

भारत की अंडर-19 टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 431 रनों पर घोषित कर दी।

Updated on: 15 Feb 2017, 10:49 PM

नई दिल्ली:

भारत की अंडर-19 टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 431 रनों पर घोषित कर दी। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए हैं।

मेहमान टीम के पास पहली पारी के आधार पर मेजबानों पर 93 रनों की बढ़त है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 501 रनों पर घोषित की थी। अपने दूसरे दिन के स्कोर 156 रनों पर दो विकेट से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम को दिन का पहला झटका कप्तान जोंटी सिद्धू (33) के रूप में लगा। वह 176 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

और पढ़ें: मुंबई में भारत के अंडर-19 क्रिकेट टीम के फिजिकल ट्रेनर की मौत, होटल में मिली लाश

इसी स्कोर पर सौरव सिह (62) भी पवेलियन लौट गए। आर.आई. ठाकुर (31) और डार्ले फेरेरियो (117) ने टीम को लगातार दो झटकों से उबारते हुए पांचवें विकेट के लिए 87 रन जोड़े। फेरेरियो ने इसके बाद सुरेश लोकेश्वर (22) के साथ 62 रन जोड़ टीम को संभाला। 386 के कुल स्कोर पर फेरेरियो पवेलियन लौटे।

निचले क्रम में सिजोमोन जोसेफ ने नाबाद 62 रनों की पारी खेल टीम को 400 के पार पहुंचाया। भारत ने दिन के आखिरी सत्र के खत्म होने से कुछ देर पहले अपनी पारी घोषित की। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को स्टम्प्स होने से एक गेंद पहले मैक्स होल्डन (8) के रूप में पहला झटका लगा। वह 23 के कुल स्कोर पर ही कनिष्क सेठ का शिकार बने।

और पढ़ें:Xiaomi लाइसेंस मिलने के बाद भारत में आउटलेट शुरू करने की तैयारी में