logo-image

नोकिया का एंड्रायड स्मार्टफोन 26 फरवरी को होगा लांच, जानिये फीचर्स

2.5 डी गोरिल्ला ग्लास के साथ है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर एक्स6 एलटीई मोडेम, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है।

Updated on: 14 Jan 2017, 07:44 AM

नई दिल्ली:

नोकिया अपने पहले एंड्रायड स्मार्टफोन 'नोकिया 6' को 26 फरवरी को लांच करेगी। इसकी लॉन्चिंग चिन में होगी। कंपनी ने गुरुवार को अपने फेसबुक पेज पर नोकिया 6 का टीजर वीडियो जारी किया।

कंपनी ने इस टीजर में लिखा कि तैयार हो जाएं, नोकिया 6 चीन आ रहा है! 26 फरवरी तक और भी कई घोषणाएं की जाएंगी तो इस दिन को याद कर लें! पिछले साल नोकिया ने घोषणा की थी कि उसने एचएमडी ग्लोबल को नोकिया ब्रांड के मोबाइल फोन्स और टैबलेट बनाने का लाइसेंस दिया है।

नोकिया 6 में 5.5 इंच की स्क्रीन फुल एचडी रेजोल्यूशन और 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास के साथ है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर एक्स6 एलटीई मोडेम, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है।

इस साल की शुरुआत में नोकिया ने घोषणा की थी कि उसने नोकिया ब्रांड के मोबाइल फोन और टैबलेट के निर्माण के लाइसेंस एचएमडी को दिए हैं।

नोकिया अपना हैंडसेट कारोबार 5.4 अरब यूरो में माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के बाद भी नोकिया ब्रांड की मालिक थी, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के साथ समझौते के तहत वह 2015 तक किसी अन्य को इस ब्रांड का फोन बनाने का लाइसेंस जारी नहीं कर सकती थी।

एचएमडी ने नोकिया ब्रांड और डिजायन अधिकार के इस्तेमाल को लेकर नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट दोनों के साथ समझौता किया है।