logo-image

यूपी चुनाव 2017: अखिलेश या मुलायम किसे मिलेगी साइकिल, चुनाव आयोग आज करेगा सुनवाई

चुनाव आयोग चुनाव चिन्ह साइकिल विवाद पर सुनवाई कर फैसला सुना सकता है।

Updated on: 13 Jan 2017, 09:22 AM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह को लेकर चल रहा झगड़ा भले ही न थमा हो लेकिन शुक्रवार का दिन दोनों के लिये अहम है। चुनाव आयोग चुनाव चिन्ह साइकिल विवाद पर सुनवाई कर फैसला सुना सकता है।

चुनाव चिन्ह साइकिल के मसले पर अखिलेश और मुलायम गुट एक साथ चुनाव आयोग में मौजूद होंगे। ये सुनवाई दोपहर को होनी है।

दोनों ही गुट चुनाव चिन्ह साइकिल पर अपने दावे पेश कर चुके हैं। दोनों ने ही दावा किया है कि ज्यादातर विधायक, सांसद और पार्टी के प्रतिनिधि उनके साथ हैं।

हालांकि मुलायम सिंह ने कहा था कि पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अखिलेश ही होंगे लेकिन अभी तक सुलह के संकेत दिखाई नहीं दे रहे हैं। इधर ये भी खबर आ रही थी कि मुलायम आयोग में चुनाव चिन्ह को लेकर दी गई अपनी याचिका वापस भी ले सकते हैं। दरअसल पार्टी में एक सोच यह भी है कि अगर चुनाव आयोग ने इस झगड़े के कारण चुनाव चिन्ह ज़ब्त कर लिया तो चुनावों में परेशानी हो सकती है इसलिये दावा वापस लेना बेहतर होगा।

ये भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव का प्लान बी, रालोद के निशान पर लड़ सकते हैं चुनाव

हालांकि इस वक्त मुलायम सिंह दिल्ली में हैं लेकिन गुरुवार देर शाम तक उनकी तरफ से आयोग में इस तरह की कोई चिट्ठी या अर्ज़ी नहीं दी गई थी।

उत्तर प्रदेश में चुनावों की घोषणा हो चुकी है। पहले चरण की वोटिंग 11 फरवरी को होनी है। 17 जनवरी को पहले चरण के लिये नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू होगी।

समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर सारी निगाहें अब चुनाव आयोग पर टिकी हैं।