logo-image

नाभा जेल ब्रेक: क्या मिंटू कर रहा था असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के फोन का इस्तेमाल?

असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट भीम सिंह इस घटना से एक दिन पहले ही अभियुक्त से मुलाक़ात की थी।

Updated on: 29 Nov 2016, 11:24 PM

नई दिल्ली:

नाभा जेल ब्रेक के सिलसिले में मंगलवार को इस जेल के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, हेड वार्डन और एक मिठाई दुकान चलाने वाले को गिरफ्तार किया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है। इन तीनों पर आपराधिक षड्यंत्र रचने और उकसाने का आरोप है। असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट भीम सिंह इस घटना से एक दिन पहले ही अभियुक्त से मुलाक़ात की थी। भीम सिंह पर यह आरोप भी है कि उसके फोन का इस्तेमाल जेलब्रेक की योजना बनाने के लिए की गई थी। पुलिस ने अब तक 29 लोगों पर मुकदमा किया है, जिनमें 9 पुलिस वाले भी शामिल हैं।

इसी बीच पुलिस के एक दल ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू से भी पूछताछ की। इस दल में पंजाब और दिल्ली पुलिस के लोग शामिल हैं। इस पूछताछ में यह पता चला कि जेल के अंदर मिंटू एक फोन का इस्तेमाल कर रहा था। मिंटू ने बताया कि इस फोन का इस्तेमाल एक और क़ैदी भी कर रहा था। उसने बताया कि इस फोन से वो सिर्फ अपने घर वालों से बात करता था। हांलांकि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या मिंटू आईएसआई से भी संपर्क में था।

यह भी पढ़ें: पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर ने कहा, नाभा जेल ब्रेक के पीछे पाकिस्तान का हाथ

बता दें कि नाभा जेल को तोड़ कर भागने वाले पांच कैदी अभी भी फरार चल रहे हैं और पंजाब पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए अन्य राज्यों की पुलिस के संपर्क में है। पंजाब पुलिस हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तर परदेश और उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर फरार कैदियों को वापस जेल भेजने की पुरजोर कोशिश में लगी है। पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि फरारों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए काम पर लगी हुई है।