logo-image

गोविंद पनसरे की हत्या के मामले में सनातन संस्था के सदस्य के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाखिल

पनसरे अपने वैज्ञानिक और तर्कवादी विचारों के लिए जाने जाते थे। उनकी ह्त्या 20 फरवरी 2015 को की गयी थी।

Updated on: 30 Nov 2016, 03:48 PM

नई दिल्ली:

गोविंद पनसरे की हत्या की जाँच कर रहे एसआईटी ने कोल्हापुर की अदालत में सनातन संस्था के सदस्य वीरेंद्र तावड़े के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाखिल कर दिया है। 400 पन्नों के इस चार्जशीट को मंगलवार को दाखिल किया गया। तावड़े इससे पहले नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था। कोल्हापुर पुलिस ने सितंबर में तावड़े को अपनी हिरासत में लिया था।

पनसरे की हत्या के मामले में तावड़े दूसरा अभियुक्त है। इससे पहले सनातन संस्था के ही समीर गायकवाड़ के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। कोल्हापुर पुलिस ने नहीं बताया है कि तावड़े पर कौन-कौन से आरोप लगाए गए हैं। हांलांकि पुलिसिया सूत्रों के मुताबिक़ तावड़े पर उसी तरह के आरोप हैं, जैसे गायकवाड़ पर हैं।

यह भी पढ़ें: टाइम मैगज़ीन के मुताबिक़ बापू की इस दुर्लभ तस्वीर ने बदल दी दुनिया

पनसरे अपने वैज्ञानिक और तर्कवादी विचारों के लिए जाने जाते थे। उनकी हत्या 20 फरवरी 2015 को की गयी थी। उन पर हमले के दौरान उनकी पत्नी भी घायल हो गईं थीं। नरेंद्र दाभोलकर ने भी अंधविश्वास के ख़िलाफ़ तीखी लड़ाई छेड़ रखी थी। उनकी हत्या पुणे में 20 अगस्त 2013 को की गई थी। इनकी हत्या के बाद देश भर में आंदोलन हुए थे, जिसके बाद ये मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था।