logo-image

पी चिदंबरम ने कहा, नोटबंदी है इस साल का सबसे बड़ा घोटाला, इसकी होनी चाहिए जांच

नोटबंदी को लेकर पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार के फैसले पर जमकर हमला बोला

Updated on: 13 Dec 2016, 12:09 PM

नई दिल्ली:

नोटबंदी को लेकर पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार के फैसले पर हमला बोला है। पी चिदंबरम ने नोटबंदी को इस साल सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए कहा कि इसकी जांच अवश्य होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा इतनी परेशानी तो प्राकृतिक आपदाओं से भी नहीं होती है, जितनी इस फैसले के कारण हो रही है।

नोटबंदी पर निशाना साधते हुए पी चिदंबरम ने कहा, 'यह कदम बिना सोचे समझे उठाया गया है। जब सभी बैंक कह रहे हैं कि पैसा नहीं है तो फिर सरकार कैसे कह रही है कि पैसा है।' नोटबंदी पर तंज कसते हुए पी चिंदबरम ने कहा कि नोटबंदी उसी तरह है जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया। सबकुछ ठीक होने में 7 महीने का समय लगेगा।

नोटबंदी को इस साल का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए पी चिंदबरम ने कहा, 'नोटबंदी से अमीरों को फर्क नहीं पड़ा है। इसने केवल गरीबों की कमर तोड़ दी है'। चिदंबरम ने पूछा, 'क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म हो गया? कालाधन खत्म हो गया? इसका उद्देश्य केवल गरीबों को परेशान करना है।'

चिदंबरम ने आगे कहा कि नोटबंदी से 45 करोड़ लोगों के जीवन पर असर पड़ा है। जब सभी बैंक कह रहे हैं कि पैसा नहीं है तो फिर सरकार कैसे कह रही है कि पैसा है।