logo-image

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया जनता को ठगने का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अरविंद सिंह लवली और पल्लम राजू ने यहां मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'जनता को ठगने' का आरोप लगाया।

Updated on: 03 Jan 2017, 07:16 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अरविंद सिंह लवली और पल्लम राजू ने यहां मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'जनता को ठगने' का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी ने नोटबंदी का ऐलान करते हुए कालेधन पर वार की बात कही थी, मगर अब पेटीएम को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि दिवाली के पहले चीनी पटाखों और झालर का उपयोग न करने की अपील करने वाले प्रधानमंत्री अब चीन की कंपनी (पेटीएम) को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश की राजधानी स्थित पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश में नेाटबंदी से आम आदमी को होने वाली परेशानी के साथ कांग्रेस खड़ी है और देशव्यापी आंदोलन चलाए जाने की योजना है। छह जनवरी को प्रदर्शन होगा और 11 जनवरी को दिल्ली में बड़ी जनसभा होगी।

लवली ने कहा कि नोटबंदी के 50 दिन बाद देश की जनता अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रही है। प्रधानमंत्री ने नोटबंदी से कालाधन वापस आने की बात कही थी, मगर 50 दिन बाद वे कालेधन को ही भूल गए हैं।

लवली ने आगे कहा, प्रधानमंत्री नोटबंदी से 50 दिन पहले दिवाली के मौके पर चीन के निर्मित पटाखे और झालर का उपयोग न करने की बात कहते हैं, ताकि चीन की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ी जा सके, मगर नोटबंदी के 50 दिन बाद भुगतान के लिए चीन की कंपनी पेटीएम का सहारा लेने की बात कही जा रही है।

पल्लम राजू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 31 दिसंबर को जब राष्ट्र के नाम संदेश दिया तो उम्मीद थी कि वे नोटबंदी के कारणों का ब्यौरा देंगे, मगर उन्होंने उस बारे में कुछ नहीं कहा। इससे देश को निराशा हुई। बीते 50 दिनों में देश को बड़ा नुकसान हुआ है, हजारों लोगों का रोजगार छिन गया, सौ से ज्यादा मौतें हुईं, लेकिन प्रधानमंत्री के मुंह से संवेदना का कोई शब्द नहीं निकला।

कांग्रेस नेताओं से जब पूछा गया कि क्या कारण है कि नोटबंदी के बाद हुए कई चुनाव में भाजपा की जीत हो रही है और सोमवार की लखनऊ रैली में भारी भीड़ उमड़ी, तो उनका जवाब था, 'मोदी के प्रबंधन का कोई मुकाबला नहीं कर सकता।'

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नोटबंदी से आमजन को हो रही परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि नोटबंदी ने हर आदमी की जिंदगी पर असर डाला है। कांग्रेस आम आदमी के साथ खड़ी है।