logo-image

दोनों देशों में शांति के लिए पाकिस्तान को आतंकियों पर करनी होगी सख्त कार्रवाई: कांग्रेस

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पाकिस्तान से मांग की है कि दोनों देशों के बीच विश्वास बहाली, शांति व समझ स्थापित करने लिए पाकिस्तान को जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।

Updated on: 02 Feb 2017, 06:22 PM

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पाकिस्तान से मांग की है कि दोनों देशों के बीच विश्वास बहाली, शांति और समझ स्थापित करने लिए पाकिस्तान को जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।

आनंद शर्मा ने संसद के बाहर मीडिया से कहा, 'डोजियर पाकिस्तान को दे दिए गए थे। अगर वे गंभीर होते तो हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई करते। पाकिस्तान को यह समझना होगा कि यह देशहित से जुड़ा मामला है और उन्हें अपनी विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए हाफिज सईद पर कार्रवाई करनी चाहिए।'

ये भी पढ़ें: एयरसेल मैक्सिस मामले में मारन बंधुओं को बड़ी राहत, पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन समेत सभी आरोपी बरी

उन्होंने कहा, 'इस मामले में पहले ही काफी देर हो चुकी है और लंबे समय तक इस मामले को टालते रहने से पाकिस्तान को ही नुकसान पहुंचेगा।'

शर्मा ने कहा पाकिस्तान की जमीन से संचालित होने वाले सभी आतंकवादी संगठनों और आतंकवादी गिरोहों को नष्ट किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: संगरूर में बोले राहुल, पंजाब को बर्बाद करने वालों की मदद कर रहे हैं केजरीवाल

भारत ने पहले भी पाकिस्तान से आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए और अधिक प्रयास करने के लिए कहा है और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर एक विश्वसनीय कार्रवाई की मांग भी की है, जो फिलहाल पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद निरोधक अधिनियम के तहत लाहौर में अपने आवास में नजरबंदी किया गया है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड कांग्रेस ने 24 बागियों को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला

वहीं, पाकिस्तान ने बुधवार को हाफिज सईद की नजरबंदी के बाद अन्य आतंकवादी समूहों के खिलाफ एक विश्वसनीय कार्रवाई की भारत की मांग को ठुकराते हुए कहा कि उसे कार्रवाई करने के लिए भारत के सुझाव और सहयता की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें:'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' का ट्रेलर हुआ रिलीज़, वरुण लगे क्यूट तो आलिया दिखीं बिंदास