logo-image

कॉलिन मुनरो की तूफानी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश को 47 रनों से हराया

कॉलिन मुनरो ने 54 गेंदों में 101 रनों की आतिशी पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों में सात चौके और सात छक्के लगाए।

Updated on: 06 Jan 2017, 07:04 PM

नई दिल्ली:

कॉलीन मुनरो की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में 47 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

बे ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम के लिए कॉलिन मुनरो ने 54 गेंदों में 101 रनों की आतिशी पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों में सात चौके और सात छक्के लगाए। टॉम ब्रूस ने नाबाद 59 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड सीरीज के लिए वनडे और टी20 के कप्तान बने कोहली, रैना और युवराज की टीम इंडिया में वापसी

कप्तान केन विलियमसन ने 12 रन बनाए। इनके अलावा, न्यूजीलैंड टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसैन ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए। मशरफे मुर्तजा, शाकिब अल हसन और मुसद्दक हुसैन को एक-एक सफलता हासिल हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 18.1 ओवरों में केवल 148 रन बना सकी। टीम के लिए शब्बीर रहमान ने 48 और सौम्य सरकार ने 39 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने तीन विकेट चटकाए, जबकि बेन व्हीलर और विलियमसन ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा, मिशेल सेंटनर और ट्रैंट बाउल्ट को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी के बारे में ये ख्याल रखते हैं विराट कोहली

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच आठ जनवरी को माउंट मॉनगैनवी में ही खेला जाएगा।