logo-image

एक अन्य पाकिस्तानी सीनेट हाफिज हमादुल्लाह ने कहा-बिना कारण बताये अमेरिका दूतावास ने रिजेक्ट किया था वीजा

सीनेट हाफिज हमादुल्लाह ने भी बिना कारण के वीजा ना दिए जाने की बात बताई। हालांकि ये घटना पिछले साल अक्टूबर की है।

Updated on: 13 Feb 2017, 05:00 PM

highlights

  • पाकिस्तान के एक अन्य सीनेट हाफिज हमादुल्ला को भी नहीं मिला था अमेरिका का वीजा 
  • हमादुल्लाह ने बताया, चार घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद बिना कोई कारण दिए रिजेक्ट कर दिया
  •  हाल ही में पाकिस्तान संसद के डिप्टी चेयरमैन का वीजा रिजेक्ट होने बाद चर्चा में आई ये बात 

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की सीनेट के डिप्टी चेयरमैन मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी को अमेरिका का वीजा नहीं मिलने के ठीक एक दिन बाद उन्हीं की पार्टी के अन्य सीनेट हाफिज हमादुल्लाह ने भी बिना कारण के वीजा ना दिए जाने की बात बताई। हालांकि ये घटना पिछले साल अक्टूबर की है।

हमादुल्लाह ने बताया कि चार घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद उन्हें ये बता दिया गया कि वीजा नहीं मिल पाएगा। हमादुल्लाह के अनुसार,' अमेरिकी दूतावास के काउंसलर विभाग के अंदर चार घंटे तक लाइन में खड़े रह कर इंतजार करने के बाद उन्हें बताया गया कि वीजा नहीं दिया जा सकता।' हमादुल्लाह ने कहा,'मुझे इसका कोई कारण नहीं बताया गया।'

हैदरी और हमादुल्लाह एक ही जमीयत-ए-उलेमा फज्ल(जेयूआई-एफ) पार्टी से है। जेयूआई-एफ के प्रमुख मौलाना फज्लुर रहमान है। ये पार्टी अमेरिका विरोधी रुख के लिए जानी जाती है। पाकिस्तान की सत्ताधारी नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन में है।

इसे भी पढ़ेंं: डोनाल्ड ट्रंप का 'मुस्लिम बैन' पर अगले हफ्ते आएगा नया ऑर्डर

हमादुल्लाह को वीजा नहीं दिए जाने के मामले में अमेरिकी दूतावास ने 'निजी कानूनों' का हवाला देते हुए कोई टिप्पणी नहीं की। ना ही इस मामले पर पाकिस्तान सरकार या विदेश मंत्रालय की ओर से कोई अधिकारिक बयान जारी किया गया।