logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: अखिलेश की सूची में शिवपाल शामिल, अतीक बाहर, 191 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए समाजवादी पार्टी ने 191 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Updated on: 20 Jan 2017, 01:01 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए समाजवादी पार्टी ने 191 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में शिवपाल यादव को इटावा के जसवंत नगर से टिकट दिया है, वहीं अतीक अहमद का टिकट काट दिया गया है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस लिस्ट को जारी किया है। लिस्ट में आजम खान को रामपुर से टिकट दिया गया है। इसके अलावा आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम रामपुर की स्वार सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को हरदोई से टिेकट मिला है। जबकि दादरी से राजकुमार भाटी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

समाजवादी पार्टी में सिंबल और वर्चस्व पर लड़ाई के बाद हाल ही में चुनाव आयोग का फैसला अखिलेश यादव के पक्ष में आया था। फैसले के बाद समाजवादी पार्टी की यह पहली लिस्ट है।

इससे पहले सपा में घमासान के बीच शिवपाल की लिस्‍ट में अतीक अहमद कानपुर कैंट से टिकट दिया गया था। अखिलेश इससे खुश नहीं थे और एतराज जता चुके थे।

कैराना से नाहिद हसन, शामली से मनीष चौहान, चरथावल से मुकेश चौधरी, मेरठ से रफीक अंसारी, मेरठ दक्षिण से आदिल चौधरी, मुरादनगर से सुरेन्द्र कुमार, साहिबाबाद से वीरेंदर यादव, नोएडा से सुनील चौधरी चुनाव लडे़ंगे।

वहीं बुलंदशहर से सुजात आलम, शिकारपुर से राकेश शर्मा, बुढ़ाना से प्रमोद त्यागी, खुर्जा से नन्द किशोर वाल्मीकि, बरौली से सुभाष पल और छर्रा से राकेश सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।