logo-image

2-in-1 फोल्डेबल मोबाइल फोन लाने की तैयारी में है माइक्रोसॉफ्ट

माइक्रोसॉफ्ट 2-in-1 मोबाइल फोन लाने की तैयारी में है।

Updated on: 18 Jan 2017, 02:07 PM

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन की दुनिया में भले ही माइक्रोसॉफ्ट ने कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया हो, लेकिन नए प्रयोगों से माइक्रोसॉफ्ट पीछे नहीं हटते हुए 2-in-1 मोबाइल फोन लाने की तैयारी में है। इस फोन की खासियत ये है कि इसे मोबाइल और टेबलेट दोनो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। फोल्डेबल स्टाइल का ये फोन बिजनेस क्लास के लोगों की पंसद बन सकता है।

कंपनी ने बताया कि उसके डिजाइन को अमेरिकी पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस से पेटेंट मिल गया है। माइक्रोसाफ्ट ने अपने आवेदन में कहा है कि एलजी और सैमसंग जैसी कंपनियां भी इसी तरह के यंत्र विकसित करने का प्रयास कर रही है। उसका पेटेंट आवेदन सार्वजनिक कर दिया गया है। उसे इन दोनों कंपनियों ने फोल्डेबल (मुड़ने वाला) टैबलेट बताया गया है।

इसका डिस्प्ले बेहद लचीला होगा। साथ ही इसके ज्वाइंटस भी लचीले होंगे। इसे कुछ हद तक सोनी टैबलेट पी की तरह बताया जा रहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट का यह डिवाइस अधिक फैलेक्सिबल है।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने पिछले साल एक साक्षात्कार में साफ किया था कि उनकी कंपनी फोन हैंडसेट के बाजार में बनी रहेगी। इसके साथ नडेला ने कहा था बिना किसी यूनिक आईडिया के वे नया मोबाइल नहीं लॉन्च करेंगे। इसलिए कंपनी इस पर गुपचुप तरीके से काम कर रहीं है।