logo-image

हाफिज़ का दावा, अखनूर हमला कर लिया सर्जिकल स्ट्राइक का बदला

लश्कर ए तैयबा और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने दावा किया है अखनूर में हुए आतंकी हमले करके उसने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का बदला ले लिया है।

Updated on: 13 Jan 2017, 03:38 PM

नई दिल्ली:

लश्कर ए तैयबा और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने दावा किया है अखनूर में हुए आतंकी हमले करके उसने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का बदला ले लिया है।

उसने भारतीय सेना पर आतंकियों द्वारा की गई 'सर्जिकल स्ट्राइल' करार दिया है, और दावा किया है कि इस हमले में 30 भारतीय सैनिक मारे गए हैं।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हाफिज सईद ने कहा कि अखनूर हमले में आतंकियों ने भारतीय सेना के कैंप को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि हमले के बाद हमारे लड़ाके वहां से सुरक्षित वापस आने में कामयाब भी हो गए।

सोमवार को अखनूर में सेना के इंजीनियरिंग शाखा जीआरईएफ कैंप पर हमला हुआ था जिसमें तीन मजदूरों की मौत हो गई थी।

भारत के खिलाफ आग उगलते हुए उसने कहा कि महज चार मुजाहिद्दिनों ने भारतीय सेना के कैंप को पूरी तरह से नष्ट करने का काम किया है जिसपर हमें फख्र है। हाफिज ने कहा कि हमारे लड़ाकों ने इस सर्जिकल स्ट्राइक में सेना के दस कमरे तबाह कर दिए जिसमें तीस जवान मारे गए। हाफिज़ ने ये भी दावा किया कि चारों मुजाहिदीन सुरक्षित वापस आने में कामयाब भी रहे।

उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया और कहा, " मोदा ने सर्जिकल स्ट्राइक का दावा किया था। मैंने उन्हें जवाब दे दिया है, क्योंकि पाकिस्तान के प्रधनमंत्री नवाज़ शरीफ ये काम नहीं कर सकते हैं।"

भारत के न्यूज चैनलों का मजाक उड़ाते हुए उसने कहा कि अखनूर हमले में महज तीन मजदूरों के मारे जाने की बात पेश की। उसने जिहाद को धर्मयुद्ध बताया और कहा कि यही एकमात्र वह तरीका है जिससे कश्मीर को भारत से आजाद कराया जा सकता है।

आगे हाफिज ने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान में रहने वाले सभी मुस्लिमों का यह फर्ज है कि वह सभी इस जिहाद के लिए हमारे साथ आयें।

पिछले साल सितंबर में आतंकिेयों ने उरी स्थित सेना के कैंप पर हमला किया था जिसके बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था। इस पूरे ऑपरेशन में करीब तीस आतंकी ढेर कर दिए गए थे जबकि उनके कई कैंपों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया था।