logo-image

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए सेना के मेजर शहीद हो गए।

Updated on: 14 Feb 2017, 10:25 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना के मेजर शहीद, 3 आतंकी भी ढेर
  • बांदीपुरा के हाजिन में मंगलवार को ही शहीद हुए थे 3 जवान

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए सेना के मेजर शहीद हो गए। मंगलवार शाम को हुए मुठभेड़ में मेजर एस हदिया घायल हुए थे। वहीं सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी है और तीन हथियार बरामद किए गए हैं।

तीनों आतंकियों के हंदवाड़ा के खान मोहल्ला में छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाकर तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसी दौरान ऑपरेशन को लीड कर रहे मेजर एस हदिया घायल हुए थे। जिन्होंने इलाज के दौरान अंतिम सांस ली।

इससे पहले मंगलवार को बांदीपुरा के हाजिन में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए थे जबकि एक आतंकवादी को मार गिराया गया था। इस मुठभेड़ में आठ लोग घायल हो गए। घटना उस वक्त घटी, जब सुरक्षा बलों को पैरेपोरा गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने तलाशी अभियान चलाया।

और पढ़ें: J&K में विंटर स्कूलिंग स्कीम' के तहत 37,000 बच्चों को मुफ़्त में दिया जा रहा है ट्यूशन

मेजर एस हदिया (फाइल फोटो)
मेजर एस हदिया (फाइल फोटो)

हाजिन इलाके में मुठभेड़ के दौरान सात सुरक्षाकर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।

मुठभेड़ में शहीद हुए तीनों जवान आतंकवाद निरोधी 13 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। घायलों में एक जवान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का कमांडिंग अधिकारी और छह अन्य सुरक्षा कर्मी व एक नागरिक शामिल है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।