logo-image

रिलायंस जियो से लेकर एयरटेल और वोडाफोन तक जानिए सभी अनिलिमिटेड प्लान के बारे में

एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो जैसी कपनी अपने ग्राहको के लिए एक से भड़कर एक प्लान लेकर आए हैं। इतने सारे प्लान आने से अगर आप कन्फूज हैं तो हम आपको बताते हैं कौन सी कंपनी ने कौन का प्लान आपके लिए लेकर आई है

Updated on: 10 Jan 2017, 06:44 AM

नई दिल्ली:

टेलीकॉम कंपनियों ने एक से बढ़कर एक अनिलिमिटेड प्लान से अपने दर्शकों कों लुभाने की कोशिश की है। एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो जैसी कपनी अपने ग्राहको के लिए एक से भड़कर एक प्लान लेकर आए हैं। इतने सारे प्लान आने से अगर आप कन्फूज हैं तो हम आपको बताते हैं कौन सी कंपनी ने कौन का प्लान आपके लिए लेकर आई है।

आइए जानते है कौन-कौन सी टेलीकॉम कंपनियों के पोस्टपेड प्लान आपके लिए बने हैं।

एयरटेल का 'माइप्लान इंफिनिटी

'माइप्लान इंफिनिटी' सीरीज के दो नए प्लान 549 और 799 रुपये के हैं। दोनों ही प्लान में फ़र्क सिर्फ इंटरनेट डेटा का है, बाकी सुविधाएं एक जैसी हैं। 549 रुपये वाले प्लान में पोस्टपेड ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल,प्रति दिन 100 एसएमएस मुफ्त, रोमिंग में इनकमिंग कॉल पर कोई चार्ज नहीं और विंक म्यूज़िक-मूवीज़ का मुफ्त सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा 3जी हैंडसेट यूज़र को 1 जीबी डेटा मिलेगा। 799 रुपये वाले प्लान की अगर बात करे तो में 3जी यूज़र को 3 जीबी डेटा और 4जी हैंडसेटहोने पर 5 जीबी डेटा मिलेगा।


वोडाफोन रेड प्लान 

वोडाफोन रेड प्लान 499 रुपये 500 एसएमएस औरअनलिमिटेड एसटीडी और वॉयस कॉल मिलता है। 699 रुपये वाले प्लान में भी ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल मिलेंगे। 4जी हैंडसेट यूज़र को कुल 5 जीबी डेटा दिया जाएगा। इस पैक में भी 100 एसएमएस मुफ्त है।

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो के पोस्टपेड प्लान 149 रुपये से शुरू होती है और सबसे महंगा प्लान 4999 रुपये का है। 149 रुपये वाले प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल के अलावा 0.3 जीबी 4जी डेटा, 100 लोकल और नेशनल एसएमएस, रात को अनलिमिटेड 4जी डेटा और 0.7 जीबी वाई-फाई हॉटस्पॉट डेटा मिलेगा।
499 रुपये वाले प्लान में 4 जीबी 4जी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयसकॉल और एसएमएस मिलेगा।
999 रुपये वाले प्लान में मुफ्त डेटा 10 जीबी है और हॉट-स्पॉट डेटा 20 जीबी।