logo-image

सऊदी जेल में बंद मोहम्मद मंसूर हुसैन की मां ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लिखा खत, ओवेसी ने भी की मदद करने की अपील की

असदुद्दीन ओवैसी ने मोहम्मद मंसूर हुसैन को सऊदी जेल से रिहा कराने की गुहार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से लगाई है।

Updated on: 03 Jan 2017, 09:44 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोहम्मद मंसूर हुसैन को सऊदी जेल से रिहा कराने की गुहार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से लगाई है।

मोहम्मद मंसूर हुसैन को डकैती को चोरी के जूर्म में 1 साल की सजा और जुर्माना लगाया गया है। मोहम्मद मंसूर का कहना है कि उसे उस जूर्म की सजा मिल रही है जो उसने किया ही नहीं है। हुसैन की मां ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मामले में दखल देने और मदद करने की अपील की है।

घटना 25 अगस्त, 2016 की है। हुसैन ने एमबीए किया है और ब्दुल हादी अब्दुल्ला अल काहतानी एंड संस के लिए काम कर रहा था। उस दिन वह 1,06,000 सऊदी रियाल जमा करने के लिए एक बैंक में गया था।

उसकी मां ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि हुसेन ने बताया कि, 'जब मैं उस दिन बैंक पहुंचा तो दो युवको ने हथियार दिखाकर पैसे का बैग ले लिया और एक कार जिसमें कोई पंजीकरण नंबर नहीं था इउसमें बैठकर चले गए।'

हुसैन ने बताया है कि उसके मालिक उसे गटना के बाद स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी पर जब वह शिकायत दर्ज करवाने गया तो उसे हिरासत में ले लिया है। कुछ दिन पहले मैं जेल में अपने बेटे से बात करने गई थी। उसने कहा कि मेरे बेटे ने बताया कि उससे जेल में कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया था। लेकिन उसने इनकार कर दिया। उसको जेल में धमकी दी जा रही है। घटना स्थल पर कोई सीसीटीवी फुटेज या गवाह मौजूद नहीं है इसलिए उसके बेटे के पास अपनी बेगुनाही सावित करने का कोई रास्ता नहीं है।'