logo-image

पाक का दावा गुप्त परमाणु शहर बना रहा भारत, MEA ने बताया कोरी कल्पना

भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को कोरी कल्पना बताया है जिसमें उसने कहा है कि भारत 'गुप्त परमाणु शहर' का निर्माण कर रहा है।

Updated on: 10 Feb 2017, 08:22 AM

नई दिल्ली:

भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को कोरी कल्पना बताया है जिसमें उसने कहा है कि भारत 'गुप्त परमाणु शहर' का निर्माण कर रहा है। पाकिस्तान ने दावा किया है, 'भारत गुप्त परमाणु शहर का निर्माण कर रहा है और उसने परमाणु हथियरों का जखीरा एकत्र कर लिया है जो क्षेत्र के सामरिक संतुलन को कमजोर करने का खतरा पैदा करता है।'

जिसे खारिज करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, 'आतंकवाद को समर्थन देने के अपने रिकॉर्ड की तरफ से ध्‍यान हटाने के लिए वह ऐसे आरोप लगा रहा है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का यह आरोप बेबुनियाद और पूरी तरह काल्पनिक है कि परमाणु बम बनाने के लिए कर्नाटक में कोई गुप्त परमाणु अड्डा बनाया जा रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने आरोप लगाया कि भारत अंतर-महाद्वीपीय मिसाइलों को लेकर परीक्षण करता रहा है जो क्षेत्र में सामरिक संतुलन को बिगाड़ेंगी।

और पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चीन कर रहा है पाकिस्तान की मदद

उन्होंने कहा, 'अधिक से अधिक खतरनाक हथियार रखने के लिए चल रहे भारतीय अभियान पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को संज्ञान लेना चाहिए और उसके पारंपरिक और गैर पारंपरिक हथियारों के तेजी से विस्तार पर अंकुश लगाना चाहिए।' जकरिया ने कहा, 'बातचीत के जरिए मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने की बजाय, भारत ने शत्रुतापूर्ण रवैया अपनाया है।'

और पढ़ें: जब पीओके में घुसकर भारतीय सेना ने किया 'सर्जिकल स्ट्राइक', इंतज़़ार था तो बस अमावस्या की रात का.. जानिए पूरी कहानी !