logo-image

पहलवान योगेश्वर दत्त ने कर ली सगाई, 16 जनवरी को होगी शादी, दहेज मिलेगा 1 रुपया

14 जनवरी को योगेश्वर ने हरियाणा के कांग्रेस नेता जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल संग सगाई कर ली।

Updated on: 15 Jan 2017, 12:47 PM

नई दिल्ली:

पहलवान योगेश्वर दत्त के सिर भी सेहरा बंधने जा रहा है। 14 जनवरी को योगेश्वर ने हरियाणा के कांग्रेस नेता जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल संग सगाई कर ली। सगाई का कार्यक्रम सोनीपत के मुरथल के गीतांजलि गार्डन में सादगी के साथ हुआ।

योगेश्वर अपनी सगाई से भी ज्यादा दहेज में मिलने वाली रकम को लेकर चर्चा में हैं। योगेश्वर ने औपचारिकता निभाते हुए दहेज में केवल 1 रुपया लेने का फैसला किया है। 16 जनवरी को दिल्ली में दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे है।

योगेश्वर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैंने देखा है कि मेरे परिवार के लोगों ने अपनी लड़कियों के लिए कितनी मुश्किल से दहेज का पैसा जुटाया था। उनको कितनी परेशानी उठानी पड़ी मैं जानता हूं। 34 साल के योगेश्वर ने आगे कहा, 'उसके बाद मैंने बड़े होते हुए सिर्फ दो ही चीजें सोची थीं। पहली बात तो यह है कि मैं कुश्ती में बड़ा मुकाम हासिल करूंगा और दूसरा कि दहेज नहीं लूंगा।'

शादी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत प्रदेश के सीएम खट्टर सहित अनेक मंत्रियों व विधायकों को नियंत्रण पत्र दिया है। वीरेंद्र सहवाग, सुशील, साइना नेहवाल, बिजेंद्र सिंह समेत अन्य खिलाड़ियो को भी नियंत्रण दिया गया है।