logo-image

डोपिंग केस में नरसिंह यादव ने CBI को दर्ज कराया बयान, कहा उम्मीद है जल्द आऊंगा वापस

पहलवान नरसिंह यादव ने अपने खिलाफ चल रहे डोपिंग मामले में सीबीआई में बयान रिकार्ड कराया है। हरियाणा सरकार ने जनवरी में नरसिंह यादव डोप केस की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

Updated on: 14 Jan 2017, 10:41 AM

नई दिल्ली:

पहलवान नरसिंह यादव ने अपने खिलाफ चल रहे डोपिंग मामले में चल रही जांच पर सीबीआई में बयान रिकार्ड कराया है। हरियाणा सरकार ने जनवरी में नरसिंह यादव डोप केस की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। जिस पर कारवाई करते हुए सीबीआई ने नरसिंह यादव के बयान को दर्ज कर लिया है।

इसके पहले सीबीआई ने पहलवान नरसिंह यादव डोप मामले में केस दर्ज किया था। नाडा ने नरसिंह यादव को डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया था जिसके कारण वो रियो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाए थे। नरसिंह ने इस मामले पर सफाई दी थी कि उनके खाने में किसी ने कुछ मिला दिया है। जिसके बाद उन्होंने सीबीआई से जांच की मांग की थी।

नरसिंह यादव ने अपने बयान में कहा, 'उम्मीद करता हूं कि मैं जल्द ही रेसलिंग मैट पर वापस आऊंगा'।

यह भी पढ़ें- हरियाणा सरकार ने सीबीआई को सौंपी नरसिंह यादव डोप केस की जांच

नरसिंह पर लगा है चार साल का बैन

रियो ओलिंपिक के दौरान खेल पंचाट ने नरसिंह के मैच के ठीक एक दिन पहले चार साल का प्रतिबंध लगा दिया था जिससे वह खेल में भाग नहीं ले पाए थे। रियो ओलंपिक में उन्हें कुश्ती के 74 किलो भारवर्ग के मुकाबलों में हिस्सा लेना था। जिसके बाद डब्ल्यूएफआई ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

क्या था मामला

पहलवान नरसिंह यादव को रियो ओलंपिक खेलों के शुरू होने से 20 दिन पहले प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन करने के लिए पॉजीटिव पाया गया था। नरसिंह ने आरोप लगाया था कि सोनीपत स्थित साई के सेंटर के हॉस्टल में वह रुके थे और किसी ने साजिश के तहत उनके खाने में प्रतिबंधित दवा मिला दी थी और जिसके कारण वह डोप टेस्ट में फेल हो गये थे।

नरसिंह का यह भी कहना था कि यह गड़बड़ी सिर्फ इसलिए की गई ताकि वह ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले सके।हालांकि वह अपने आरोपों की पुष्टि के लिये कोई भी ठोस सबूत मुहैया नहीं करा सके थे।