logo-image

ऋषि कपूर की आत्मकथा 'खुल्लम-खुल्ला' हुई लॉन्च, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मुलाकात का किया जिक्र

ऋषि कपूर की आत्मकथा 'खुल्लम-खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेन्सर्ड' रविवार को लॉन्च हो गई।

Updated on: 15 Jan 2017, 05:39 PM

नई दिल्ली:

ऋषि कपूर की आत्मकथा 'खुल्लम-खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेन्सर्ड' रविवार को लॉन्च हो गई। इस आत्मकथा में उन्होंने अपनी जिंदगी के दिलचस्प पहलुओं पर खुलकर बात की। ऋषि कपूर ने अंडरवर्ल्ड के डॉन दाऊद इब्राहिम से उनकी मुलाकात को लेकर कई रोचक बातें साझा की हैं।

ऋषि कपूर ने दाऊद से मिलने का जिक्र करते हुए लिखा कि शोहरत ने उन्हें अच्छे लोगों के साथ-साथ डॉन इब्राहिम जैसे अंडरवर्ल्ड डॉन से भी मिलवाया। वे अपने एक करीबी दोस्त के साथ एक प्रोग्राम में शामिल होने दुबई गए थे। 

ये भी पढ़ें: ऋषि कपूर ने कहा, 'आमिर खान बॉलीवुड के नए राज कपूर हैं'

एक्टर ने आगे लिखा कि वहां उनकी मुलाकात एक अजनबी आदमी से हुई, जिसने बताया कि दाऊद उनसे बात करना चाहता है। यह साल 1993 से पहले की बात है तो उस वक्त ऋषि दाऊद को भगौड़ा नहीं समझते थे। इसके बाद उनकी दाऊद से पहली मुलाकात हुई और उसने ऋषि कपूर को घर पर मिलने का न्यौता भी दिया। चार घंटे की मुलाकात के दौरान दाऊद ने जिक्र किया कि उसने कभी किसी की जान नहीं ली। उसने यह भी कहा था कि वह भारत से इसलिए भागा, क्योंकि उसे इंसाफ नहीं मिला था।

ऋषि कपूर को राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार उनकी पहली ही फिल्म 'मेरा नाम जोकर' के लिए मिला था, जिसमें उन्होंने अपने पिता राज कपूर के बचपन की भूमिका बतौर बाल कलाकार निभाई थी। इसके बाद ऋषि कपूर की पहली फिल्म 'बॉबी' 1973 में डिंपल कपाड़िया के साथ आई थी। ऋषि कपूर ने 92 फिल्मों में मुख्य कलाकार के रुप में काम किया है और करीब 41 फिल्मों में सह कलाकार के रुप में काम किया है।

ये भी पढ़ें: जानें क्यों, ऋषि कपूर ने गौरी खान को कहा THANK YOU!

ये भी पढ़ें: 62वां फिल्मफेयर अवॉर्ड्स: 'दंगल' के लिए आमिर खान को बेस्ट एक्टर, आलिया भट्ट को 'उड़ता पंजाब' के लिए मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड