logo-image

डोनाल्ड ट्रंप के स्लोगन वाली टोपी पहनने को लेकर 12 साल के छात्र की साथियों ने की पिटाई

छात्र ने राष्ट्रपति ट्रंप के स्लोगन 'अमेरिका को फिर से महान बनाएं' लिखी हुई टोपी पहन रखा था।

Updated on: 05 Feb 2017, 09:28 PM

नई दिल्ली:

शिकागो में एक 12 साल के छात्र को स्कूल बस में उसके ही कुछ साथी छात्रों ने सिर्फ़ इसलिए पीट दिया क्योंकि वो राष्ट्रपति ट्रंप के स्लोगन 'अमेरिका को फिर से महान बनाएं' लिखी हुई टोपी पहन रखा था।

मिसोरी के पार्कवे ज़िला स्कूल के माध्यमिक वर्ग के छात्र समूह और गेविन (जिसने टोपी पहन रखी थी) के बीच स्कूल बस में पहले तो कहा सूनी हुई। लेकिन बाद में बात इतनी बढ़ गई की सभी छात्रों ने मिलकर गेविन की पिटाई कर दी।

गेविन की मां क्रिस्टीना कोर्टिना ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'बतौर मां ये घटना मेरे लिए परेशान करने वाला है। ये घटना काफी पेचीदा है। मुझे ऐसा लगता है कि मेरे बेटे ने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है जहां राजनीतिक आवेश की वजह से उसे पीटा गया और बाद में स्कूल से निकाल दिया गया।'

इस घटना से जुड़ा एक मोबाइल वीडियो भी मिला है। इस वीडियो में देखा गया कि पहले छात्रों के बीच ट्रंप के प्रस्तावित 'मैक्सिको की दीवार' बनाने को लेकर बहस शुरु हुई और बाद में लात घूसे बरसने लगे।

वीडियों में एक छात्र को ये कहते सुना गया है, 'तुम दीवार बनाना चाहते हो?' गेविन का कहना है कि उसके बाद ही बात बिगड़ गई और झगड़ा शुरु हो गया।