logo-image

बम धमाकों से तिलमिलाए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर फोड़ा ठीकरा, कहा पड़ोसी देश है ज़िम्मेदार

पाकिस्तान पर हुए बम धमाकों के लिए पाक सरकार ने अफगानिस्तान को ज़िम्मेदार ठहराया है। कहा आतंकी हमलों के लिए 'अफगानिस्तान में पनाह लिए हुए' आतंकवादी जिम्मेदार हैं।

Updated on: 16 Feb 2017, 03:53 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान पर हुए बम धमाकों के लिए पाक सरकार ने अफगानिस्तान को ज़िम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान ने कहा है कि उस पर हो रहे आतंकी हमलों के लिए 'अफगानिस्तान में पनाह लिए हुए' आतंकवादी जिम्मेदार हैं।

पाकिस्तान के विदेश विभाग कार्यालय ने अफगानिस्तान मिशन के उप प्रमुख को तलब कर 'अफगानिस्तान में पनाह लिए जमात-उल-अहरार के आतंकियों द्वारा लगातार हो रहे हमलों' पर चिंता जताई है।

इसके अलावा विदेश विभाग कार्यालय ने एक प्रेस रिलीज कर बताया है कि अफगानिस्तान मिशन के उप प्रमुख (डीएचएम) सैयद अब्दुल नासिर यूसफी को मंगलवार को अतिरिक्त सचिव (संयुक्त राष्ट्र एवं यूरोपीय संघ) तस्नीम असलम ने कार्यालय में बुलाया।

और पढ़े: पाकिस्तान में कबायली इलाके में हुए आतंकी हमले में छह की मौत

रिलीज में कहा गया है कि, 'डीएचएम का ध्यान उन कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारियों की ओर खींचा, जिन्हें पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को सौंपा है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से आग्रह किया गया कि वह अपनी जमीन पर मौजूद आतंकियों, उनकी पनाहगाहों, उनका वित्त पोषण करने वालों के खिलाफ कदम उठाए।'

जियो टीवी ने भी बुधवार को बताया कि विदेश कार्यालय ने यूसफी को आतंकी हमलों और इससे जुड़ी सूचनाओं का विवरण भी सौंपा है। अफगान डीएचएम को लाहौर में दो दिन पहले हुए आतंकी हमले के बाद तलब किया गया।

इस हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान से अलग हुए जमात-उल-अहरार ने ली है। अमेरिका ने 2016 में जमात-उल-अहरार को वैश्विक आतंकी संगठन की सूची में शामिल किया था।

कारोबार जगत से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें