logo-image

कांग्रेस से गठबंधन तय, अखिलेश यादव आज कर सकते हैं समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा

समाजावादी पार्टी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है।

Updated on: 20 Jan 2017, 09:27 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ दल समाजवादी (एसपी) पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन लगभग तय हो चुका है। ऐसे में समाजावादी पार्टी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। 

पहले चरण के चुनाव लिये अभी तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई है। उम्मीदवारों की सूची जारी करने के साथ ही अखिलेश चुनाव प्रचार के अभियान में भी जुट जाएंगे।

इधर महागठबबंधन बनाने की कोशिशें खत्म हो गई हैं। समाजवादी पार्टी ने साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत बंद हो चुकी है।

राज्य में यूपी में पहले चरण के चुनाव के लिये नामांकन के तीन दिन ही बचे हैं और वहां पर 11 फरवरी को वोटिंग होनी है।

अखिलेश के करीबी और एसपी उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने गुरुवार को कहा, 'हम लोग कांग्रेस से गठबंधन कर रहे हैं। जल्दी ही सीटों की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। आरएलडी से इस समय कोई बातचीत नहीं हो रही है।'

नंदा ने कहा कि 102 सीट कांग्रेस को देने की बात है। उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीट है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच रायबरेली, अमेठी के अलावा उन्नाव, बंगरारमाऊ और भगवंतनगर में कुछ सीटों पर सहमति नहीं बन पा रही है।

वहीं आरएलडी नेता त्रिलोक त्यागी ने गठबंधन की खबर पर कहा, 'पहले समाजवादी पार्टी नेता ने बातचीत की थी लेकिन बाद में इस संबंध में कोई बात नहीं हुई है।'

आरएलडी ने अपने ज़िला अध्यक्षों और ब्लॉक स्तर के नेताओं की बैठक भी बुलाई है और पार्टी चुनाव में अकेले जाने की घोषणा कर सकती है।