logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेरेना विलियम्स की नजर 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर, इतिहास रचने से एक कदम दूर

सेरेना के नाम 22 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब हैं और अगर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जीत हासिल करती हैं, तो यह एक नया कीर्तिमान होगा।

Updated on: 28 Jan 2017, 11:24 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच चुकीं सेरेना विलियम्स एक नया कीर्तिमान स्थापित करने के मुहाने पर हैं।

फिलहाल, विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज 35 साल की सेरेना शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में वीनस विलियम्स से भिड़ेंगी।

सेरेना के नाम 22 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब हैं और अगर फाइनल में वह अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स को हराने में कामयाब हुईं तो ओपन एरा टेनिस में वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली खिलाड़ी बन जाएंगी।

फिलहाल, वह जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के साथ बराबरी पर हैं। ग्राफ के नाम भी 22 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं।

बहन के साथ खिताबी जंग के साथ सेरेना की नजरें अपने सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब पर भी होंगी। जबकि वीनस ने कभी भी ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब नहीं जीता है। दोनों बहनों से बीच यह नौवां ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा।

2002 में पहली बार रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थी सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स ने अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर की शुरआत 1995 में की थी और पहली बार 8 जुलाई, 2002 को विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंची थीं। अपने करियर में सेरेना करीब 309 हफ्ते नंबर एक पर रही हैं।

सेरेना के नाम छह ऑस्ट्रेलियन ओपन, तीन फ्रेंच ओपन, सात विंबलडन और छह यूस ओपन खिताब हैं। सेरेना के नाम प्रोफेशनल करियर में 767 मैचों में जीत और 126 में हार है।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन: 14 साल बाद वीनस विलियम्स फाइनल में, बहन सेरेना से होगा मुकाबला