logo-image

अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया-ए की शानदार शुरुआत

चोट के बाद वापसी कर रहे इमरूल कायेस (4) पांचवें ओवर में ही पवेलियन लौट गए।

Updated on: 05 Feb 2017, 09:47 PM

highlights

  • बांग्लादेश के कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली
  • अलावा सौम्य सरकार ने 52 रन बनाए, इमरूल कायेस पांचवें ओवर में ही पवेलियन लौटे

नई दिल्ली:

बांग्लादेश ने जिमखाना मैदान पर चल रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन रविवार को इंडिया-ए के खिलाफ अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 224 रनों पर घोषित कर दी। जवाब में इंडिया-ए की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की है और दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 91 रन बना लिए हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक प्रियांक पांचाल (नाबाद 40) के साथ श्रेयस अय्यर 29 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इंडिया-ए का एकमात्र विकेट कप्तान अभिनव मुकुंद (17) के रूप में गिरा। बांग्लादेश के लिए कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सौम्य सरकार ने 52 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चोट के बाद वापसी कर रहे इमरूल कायेस (4) पांचवें ओवर में ही पवेलियन लौट गए। अनिकेत चौधरी ने तमीम इकबाल (13) को 44 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटाया।

ये भी पढ़ें: ICC की बैठक में BCCI को झटका, विरोध के बावजूद नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को मंजूरी

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सरकार ने एक छोर से रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े मोमिनुल हक (4) ज्यादा देर उनका साथ नहीं दे पाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 28 रन बनाए जिसमें से अधिकतर रन सरकार ने जुटाए। 73 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगाने वाले सरकार को शाबाज नदीम ने आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। वह 89 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

महमदुल्ला 23 रनों का योगदान दे सके। उन्हें 113 के कुल स्कोर पर कुलदीप यादव ने पवेलियन भेजा। अपने पांच विकेट खो चुकी बांग्लादेश को एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी और कप्तान रहीम ने छठे विकेट के लिए सब्बीर रहमान (33) के साथ 71 रन जोड़कर टीम को संकट से उबारा। विजय शंकर ने सब्बीर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद रहीम भी 206 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज भी आउट हो गए।

 ये भी पढ़ें: 'नाम शबाना' के पोस्टर पर ये क्या बोल गए अक्षय कुमार

लिटन दास (नाबाद 23) और तईजुल इस्लाम (नाबाद 4) ने नौवें विकेट के लिए 18 रन जोड़ते हुए टीम का स्कोर 228 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर बांग्लादेश ने अपनी पारी घोषित कर दी। इंडिया-ए के लिए अनिकेत ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। चामा मिलिंद, विजय शंकर, नदीम और कुलदीप को एक-एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: गेंदबाजी में अश्विन से मेरा कोई मुकाबला नहीं : शाकिब अल हसन

अपनी पहली खेलने उतरी इंडिया-ए को मुकुंद और पांचाल ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। 11वां ओवर लेकेर आए शुभाशिष रॉय ने मुकुंद को कायेस के हाथों कैच करा टीम को पहली सफलता दिलाई।

उनके बाद आने वाले बल्लेबाज अय्यर ने तेजी से रन बनाए और स्टम्प्स तक पांचाल के साथ विकेट पर टिके रहे। दोनों के बीच अभी तक 50 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पांचाल अब तक 62 गेंदें खेलकर छह चौके लगा चुके हैं, वहीं अय्यर 35 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।