logo-image

लोहड़ी पार्टी के लिए होना है तैयार तो ऐसे पाएं परफेक्ट पंजाबी कुड़ी लुक

लोहड़ी में ट्रेडिशनल ड्रेस ही जचती है। चटक रंग, रेशमी कढ़ाई , सीक्वेंन्स और जरी के वर्क से सजे सूट या ड्रेस ही आज आप पर फबेंगे।

Updated on: 13 Jan 2017, 08:21 AM

नई दिल्ली:

लो आ गया है लोहड़ी का त्योहार, तो हो जाओ सब तैयार। मकर संक्रांति से एक दिन पहले सूर्यास्त के बाद लोहड़ी पर्व विशेष रूप से पंजाब व अन्य क्षेत्रों में स्थानीय रीति-रिवाज के अनुसार मनाया जाता है। लोहड़ी में समाहित शब्द ‘ल’-को लकड़ी, ‘ओह’-को सूखे उपले (गोह) तथा ‘ड़ी’-को रेवड़ी का प्रतीक माना गया है।

लोहड़ी आते ही बाजारों में खूब रौनक और चहल-पहल के साथ मूंगफली, रेवड़ी, गज्जक व मक्के के भुने दानों से सभी दुकानें सज चुकी हैं। लोहड़ी का इंतजार सबसे ज्यादा अगर किसी को होता है तो वे होती हैं पंजाबी कुड़ियां। हर लड़की अपनी लोहड़ी में सबसे अलग ही दिखना चाहती है। अब लोहड़ी का त्योहार हो और पंजाबी कुड़ी ना लगे, ये कैसे हो सकता है? पंजाबी लुक पाने के लिए आपको ज़रूरत है बस इन 5 चीज़ों की- 

लोहड़ी में ट्रेडिशनल ड्रेस ही जचती है। चटक रंग, रेशमी कढ़ाई , सीक्वेंन्स और जरी के वर्क से सजे सूट या ड्रेस ही आज आप पर फबेंगे।

लोहड़ी
लोहड़ी

रंगों से करें कमाल
इन दिनों चटक रंग का काम जमाना है। तो लाइट कलर को कहें ना और ब्राइट कलर को कहें हां। डार्क रंग में आप मैरुन, रेड, चेरी रेड, ऑरेंज, ग्रीन ट्राई करें।

दुप्पटा
अगर आप प्लेन पटियाला सूट पहन रही हैं तो उसके साथ हैवी फुलकारी दुपट्टा कैरी करें। ये आपके लुक में इंस्टेंट ग्लो ला देगा।

ज्वैलरी
पंजाबी लुक बिना झुमके के पूरा ही नहीं हो सकता है। अपने लुक को पूरा करने के लिए सूट के साथ झुमके पहने। मार्केट में अब झुमके में भी डिजायन की बहार है।

परांदा
एक परफेक्ट हेयर स्टाइल आपको लोहड़ी की शाम की शान बना सकती है। सिंपल चोटी करें या फिर फ्रेंच ब्रीड की चोटी के साथ परांदा आपके पंजाबी लुक में चार चांद लगा देगा।

जूतियां
पटियाला के साथ जूतियां ही परफेक्ट मैच होती हैं। लोहड़ी में डांस होगा तो हिल्स को से थोड़ा दूर ही रहें। अगर आपको हील्‍स पहनने में कोई परेशानी नहीं है तो फिर डिजाइनर हील्‍स कर रही हैं आपका इंतजार