logo-image

छत्तीसगढ़ में मनाप्पुरम के ऑफिस में ढाई करोड़ से अधिक की डकैती

कर्मचारियों और वहां मौजूद ग्राहकों ने बताया कि पांच नकाबपोश हथियार बंद आरोपी अचानक ऑफिस में घुस आए।

Updated on: 05 Jan 2017, 03:12 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर संभाग मुख्यालय के हृदय स्थल ब्रम्ह रोड पर स्थित मनाप्पुरम गोल्ड फायनेंस के ऑफिस से बुधवार शाम अज्ञात लोगों ने करीब ढाई करोड़ रुपये का सोना व एक लाख तीस हजार रुपये की नकदी लूट कर फरारा हो गए।

कर्मचारियों और वहां मौजूद ग्राहकों ने बताया कि पांच नकाबपोश हथियार बंद आरोपी अचानक ऑफिस में घुस आए। उन्होंने बंदूक की नोक पर पहले तो मेन गेट को लॉक किया फिर ऑफिस में लूटपाट की।

मैनेजर जगदंबा पाण्डेय ने बताया कि कर्मचारी अपने काम में लगे थे और ग्राहक अपनी किश्त पटाने के लिए काउंटर में खड़े थे। तभी दो नकाबपोश हथियारबंद लोग सीधे काउंटर के अंदर की तरफ आए और मुझसे धक्का मुक्की करने लगे।

तुरंत ही तीन और लोग अंदर आ गए और वहां मौजूद चार कर्मचारियों को कैश रूम के अंदर ले गए और वहां रखे ढाई करोड़ रुपये का सोना व एक लाख तीस हजार रुपये नगद लेकर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने सीसीटीवी का वायर काटने के बाद इंटरनेट का राउटर और सीसीटीवी की फ्लापी ड्राइव को निकाल दिया था। पैसा और सोना लूटने के बाद उन्होंने ऑफिस में मौजूद दो महिला व दो पुरुष कर्मचारी समेत आठ लोगों को कैश रूम में बंधक बनाकर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी, एएसपी, कोतवाली व गांधी नगर थाना प्रभारी, क्राइम ब्रांच की टीम मौंके पर पहुंची। जिले में चारों ओर नाकेबंदी कर दी गई है।

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक सरगुजा आर.एस.नायक का कहना है कि प्रारंभिक जांच में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।