logo-image

नोकिया 6 के दिवाने हुए लोग, 1 मिनट में ही बिक गए सारे फोन

लंबे समय के बाद चीन में लॉन्च हुए नोकिया के एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 की पहली फ्लैश सेल के प्रति गजब की दीवानगी देखी जा रही है।

Updated on: 21 Jan 2017, 04:13 PM

नई दिल्ली:

लंबे समय के बाद चीन में लॉन्च हुए नोकिया के एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 की पहली फ्लैश सेल के प्रति गजब की दीवानगी देखी जा रही है। फ्लैश सेल में नोकिया 6 के सारे स्मार्टफोन मात्र एक मिनट में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया।

चीन के ई-कॉमर्स पोर्टल जेडी.कॉम पर शुक्रवार को नोकिया 6 की पहली फ्लैश सेल का आयोजन किया गया था लेकिन बुकिंग शुरू होते ही मात्र एक मिनट में सारे फोन बिक गये।। इसकी सेल में शामिल होने के लिए पहले से ही रजिस्ट्रेशन किए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि नोकिया 6 को खरीदने के लिए 10 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

इसका अंदाजा अभी तक नहीं लग पाया है कि जेडी.कॉम पर कितने फोन सेल के लिए उपलब्ध थे।

एक समय में मोबाइल बाजार का दिग्गज ब्रांड माने जाने वाला नोकिया कंपनी इस सेल से काफी उत्साहित होगी।

क्या है खासियत

मिड रेंज के इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 17,000 रुपये है।

नोकिया 6 5.5 इंच की स्क्रीन फुल एचडी रेजोल्यूशन और 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास के साथ है।

स्क्रीन की पिक्सल डेंसिटी 403 पीपीआई है।

इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर एक्स6 एलटीई मोडेम, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया अपना हैंडसेट कारोबार 5.4 अरब यूरो में माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के बाद भी नोकिया ब्रांड की मालिक थी, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के साथ समझौते के तहत वह 2015 तक किसी अन्य को इस ब्रांड का फोन बनाने का लाइसेंस जारी नहीं कर सकती थी।

एचएमडी ने नोकिया ब्रांड और डिजायन अधिकार के इस्तेमाल को लेकर नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट दोनों के साथ समझौता किया है।

और पढ़ें: नोकिया 6 के बाद ये 5 एंड्रायड फोन लॉन्च कर सकती है कंपनी