logo-image

राजनीतिक दलों के चंदे और एक साथ चुनाव कराने के मसले पर सभी दलों के साथ बजट सत्र में चर्चा कर सकते हैं PM मोदी

लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने और चंदा के मसले पर लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीतिक दलों से चर्चा कर सकते हैं।

Updated on: 03 Jan 2017, 09:55 PM

highlights

  • सभी चुनाव एक साथ कराने के मसले पर राजनीतिक दलों के साथ चर्चा कर सकते हैं पीएम मोदी
  • बजट सत्र में राजनीतिक दलों के चंदा को लेकर भी पीएम मोदी राजनीतिक दलों से चर्चा कर सकते हैं
  • राष्ट्र को संबोधित करते हुए PM ने कहा था, राजनीतिक दलों को चुनाव एक साथ कराने पर चर्चा करनी चाहिये

नई दिल्ली:

लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने और चंदा के मसले पर लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीतिक दलों से चर्चा कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा, 'आगामी बजट सत्र में पीएम मोदी राजनीतिक पार्टियों को मिलने वाले चंदे और चुनाव परिवर्तनों पर चर्चा कर सकते हैं।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नये साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर) पर देश को संबोधित करते हुए कहा था कि राजनीतिक दलों को संसद और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने पर चर्चा करनी चाहिये। 

नोटबंदी के बाद राजनीतिक दलों को पुराने नोट अपने खाते में जमा करने की छूट की खबर आई थी। जिसके बाद कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था। हालांकि सरकार का कहना है कि पहले की नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

और पढ़ें: पीएम ने चुनाव आयोग को राजनीतिक दलों पर पारदर्शिता लाने के लिए दबाव डालने को कहा

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि पुराने नोटों में लिए गए 20,000 से कम के चंदे का हिसाब राजनीतिक दलों से नहीं मांगा जाएगा। इस बीच खबर है कि राजनीतिक दलों के चंदे के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट सत्र में राजनीतिक दलों के साथ चर्चा कर सकते हैं।