logo-image

राजनाथ सिंह का दावा, 'नोटबंदी से माओवादियों और आतंकियों की कमर टूटी, यूपी चुनाव में बीजेपी को मिलेगा पूर्ण बहुमत'

राजनाथ सिंह के मुताबिक नोटबंदी के बाद माओवादी गतिविधियों में 55 से 60 फीसदी कमी आई है। ऐसे ही पूर्वोत्तर में भी विद्रोही गुटों की गतिविधियों में भी 75 फीसदी तक कमी आई है।

Updated on: 09 Jan 2017, 08:29 PM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया है कि नोटबंदी के बाद आतंकियों और नक्सलियों की कमर टूट गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि नोटबंदी का आम लोगों को भरपूर समर्थन मिल रहा है।

राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की 10वीं बटालियन के स्थापना कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा, 'देश के ज्यादातर लोग नोटबंदी के फैसले को सराह रहे हैं। हमें पूरे देश से आम लोगों का समर्थन मिल रहा है क्योंकि इस फैसले को देश हित में लिया गया था। इस फैसले से माओवादी, विद्रोही गुटों और आतंकियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।'

यह पूछे जाने पर कि नोटबंदी के कारण क्या माओवादी ताकतें पूरी तरह से निष्क्रिय हो गई हैं या केवल अभी कमजोर पड़ी हैं, राजनाथ सिंह ने कहा कि आप इसे खुद समझ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जेटली ने कहा कि नोटबंदी के बाद सरकार के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर संग्रह में बढ़ोतरी हुई है

राजनाथ सिंह ने दावा किया कि नोटबंदी के बाद माओवादी गतिविधियों में 55 से 60 फीसदी कमी आई है। ऐसे ही पूर्वोत्तर में भी विद्रोही गुटों की गतिविधियों में भी 75 फीसदी तक कमी आई है।

पांच राज्यों में होने वाले चुनाव पर नोटबंदी के प्रभाव से संबंधित सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

बकौल राजनाथ, 'चुनाव अच्छे साबित होंगे। हम चुनाव में जीत हासिल करेंगे। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा। दूसरे राज्यों में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत हासिल होगा।'

राजनाथ के मुताबिक नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार को आम लोगों से पूरा समर्थन मिल रहा है। साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि गरीब और अमीर के बीच आय में असमानता में भी कमी आएगी।

यह भी पढ़ें: ममता ने कहा- नहीं चाहिए मोदी जैसा पीएम, आडवाणी, जेटली या राजनाथ होंगे बेहतर विकल्प