logo-image

पाकिस्तान में विस्फोट, 20 की मौत, 50 घायल

आतंकवादी गुट तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) ने ई-मेल के जरिए जारी बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Updated on: 21 Jan 2017, 06:51 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के कुर्रम एजेंसी में भीड़ भरे सब्जी बाजार में शनिवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए। डॉन ऑनलाइन ने एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी इकरामुल्लाह खान के हवाले से कहा कि पाराचिनार क्षेत्र के भीड़ भरे ईदगाह बाजार में सुबह रिमोट के जरिए बम विस्फोट किया गया।

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि घायलों में से कुछ की स्थिति नाजुक है, जिसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बाजार में शवों को चारों ओर बिखरे हुए देखा और लोगों को सहायता के लिए चीखते-चिल्लाते देखा। उसने कहा, 'वहां कोई एम्बुलेंस नहीं था और घायलों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाना पड़ा।'

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आतंकवादी गुट तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) ने ई-मेल के जरिए जारी बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

टीटीपी गुट ने कहा कि यह हमला आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-झांगवी के प्रमुख आसिफ चुतो की मौत का बदला लेने के लिए किया गया, जो इस सप्ताह की शुरुआत में पंजाब प्रांत में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन अन्य लोगों के साथ मारा गया था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस हमले की निंदा की है। अफगानिस्तान के तीन प्रांतों की सीमा से लगे होने के कारण कुर्रम बहुत संवेदनशील कबायली क्षेत्र माना जाता है। सीमा पार आंतकवादियों की आवाजाही का यह एक प्रमुख मार्ग रहा है।

ईदगाह बाजार में दिसंबर 2015 में हुई ऐसी ही एक घटना में 25 लोगों की मौत हो गई थी और 70 अन्य घायल हो गए थे।