logo-image

राष्ट्रपति पद की शपथ से पहले ही ट्रंप को जमा कराना पड़ा अपना ऐंड्रॉयड फोन

अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ली। शपथ लेने के बाद उन्हें अपना पुराना ऐंड्रॉयड फोन जमा कराना पड़ा। उन्हें अब एक नया फोन दिया जाएगा।

Updated on: 21 Jan 2017, 07:32 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ली। शपथ लेने के बाद उन्हें अपना पुराना ऐंड्रॉयड फोन जमा कराना पड़ा। उन्हें अब एक नया फोन दिया जाएगा। एक अंग्रेजी अखवार की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने 'सीक्रट सर्विस की ओर से मंजूर किए गए सिक्यॉर और एनक्रिप्टेड डिवाइस के लिए अपना फोन सरेंडर कर दिया है।

अब ट्रंप जिस फोन का इस्तेमाल करेंगे उसकी जानकारी कुछ खास लोगों को ही होगी। फोन के अलावा ट्रंप को अपना 757 प्लेन भी छोड़ना होगा अब वह केवल एयर फोर्स जेट के विमान से उड़ान भरेंगे।

इससे पहले अमेरिका के प्रेजिडेंट ओबामा को भी राष्ट्रपति बनने के बाद अपने निजी सेल फोन को छोड़ना पड़ा था, जबकि वह फोन साथ रखना चाहते थे।

और पढ़ें:डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ ली, कहा- इस्लामिक कट्टरपंथ को धरती से खत्म कर दूंगा

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ ली। वह अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने हैं। कैपिटल हिल पर आयोजित भव्य समारोह में सर्वोच्च न्यायालय के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद ट्रंप ने देशवासियों से कहा कि वे उनके लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर बराक ओबाम, हिलेरी क्लिंटन जैसी कई हस्तियां मौजूद थे।