logo-image

राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, राहुल पर बुद्ध, महावरी जैसे महापुरुषों को कांग्रेस चुनाव चिह्न से जोड़ने का लगाया आरोप

बीजेपी के मुताबिक राहुल गांधी का बयान प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 123 (3) के तहत गलत है जिसको स्वीकार नहीं किया जा सकता

Updated on: 14 Jan 2017, 12:07 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर शिवाजी, बुद्ध, गुरुनानक और महावीर के नाम को कांग्रेस से जोड़ने पर ऐतराज जताते हुए चनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस चुनाव चिन्ह को महापुरुषों से जोड़कर लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया है।

बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी ने भाषण में महापुरुषों के नाम को चुनाव चिन्ह से जोड़कर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की भी अवमानना की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि धर्म के आधार पर वोट नहीं मांगा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, बजट समय से पहले पेश करने से रोकने का कानून नहीं, अब 20 जनवरी को होगी सुनवाई

बीजेपी के मुताबिक राहुल गांधी का बयान प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 123 (3) के तहत गलत है जिसको स्वीकार नहीं किया जा सकता।

कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि, 'कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ में शिवाजी, गुरुनानक, बुद्ध और महावीर की तस्वीर नजर आती है, इसका मतलब ये है कि सभी धर्मों के लोग मोदी सरकार और उनके फैसलों से डरें नहीं कांग्रेस उनके साथ है।'

लखनऊ में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी टी वेंकटेश से मिलकर राहुल गांधी के बयान पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि धर्म के आधार पर राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार को भ्रष्ट आचरण माना जाएगा।