logo-image

मलेशिया ओपन के फाइनल में साइना नेहवाल, साल के पहले खिताब से एक कदम दूर

सायना ने शनिवार को मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में सायना ने हांगकांग की यिप पुई यिन को एकतरफा 21-13, 21-10 से मात दी।

Updated on: 22 Jan 2017, 09:50 AM

नई दिल्ली:

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इस साल के पहले खिताब से सिर्फ एक कदम दूर हैं। साइना ने शनिवार को मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में साइना ने हांगकांग की यिप पुई यिन को एकतरफा 21-13, 21-10 से मात दी।

पहला गेम

टूर्नामेंट की शीर्ष वरीया प्राप्त साइना ने पहले गेम में यिन से 4-6 से पीछे थीं। लंदन ओलम्पिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली साइना ने जोरदार वापस की और 14-13 से बढ़त ले ली। यहां साइना ने लगातार सात अंक लेकर पहला गेम हासिल किया।

यह भी पढ़ें- मलेशिया मास्टर्स: इंडोनेशिया की फितरानी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

दूसरा गेम

दूसरे गेम में साइना शुरू से ही यिप पर हावी रहीं और बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 6-0 की बढ़त ले ली। साइना के बेहतीन शॉट्स के आगे यिप बेबस नजर आ रहीं थीं। साइना ने 6 में चार अंक तो स्मैश लगाकर हासिल किए जिनके पास तक यिप नहीं पहुंच पाई थीं।

टूर्नामेंट की पांचवीं वरीय यिप ने वापसी की कोशिश की और अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 5-8 किया लेकिन साइना ने उन्हें हावी होने से पहले ही रोक दिया और स्कोर 11-5 कर दिया। यहां से यिप पांच अंक ही ले पाईं जबकि सायना ने 10 अंक लेते हुए दूसरे गेम अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें-ऑस्ट्रेलियन ओपन: एंडी मरे, रोजर फेडरर और वावरिंका चौथे दौर में पहुंचे

फाइनल में थाईलैंड की खिलाड़ी से मुकाबला

फाइनल में साइना का सामना थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा। चोचुवोंग ने पहले सेमीफाइनल मैच में चेयुंग गान यी को 21-19, 20-22, 21-18 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।