logo-image

Video: अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह ने पिच पर गिरते हुए लगाया ऐसा छक्का, जिसे देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान

यूएई और अफगानिस्तान की टीम के बीच टी-20 मैच खेला जा रहा था। अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान बैटिंग कर रहे थे। लेकिन बैटिंग के दौरान ही उनका पैर फिसल गया और वह पिच पर ही गिर गए।

Updated on: 18 Jan 2017, 10:48 AM

नई दिल्ली:

वनडे हो या टी-20 मैच रनों के बढ़ते अंबार से अब गेंद और बल्ले की जंग और भी तेज होती जा रही है। कम गेंदों में अधिक रन बनाने की चाहत में बल्लेबाज नये-नये और अजीबोगरीब शॉट लगाने में पीछे नहीं रहते हैं। सोमवार को एक मैच के दौरान एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जिसने सबको हैरानी में डाल दिया।

क्रिकेट के शॉर्ट फॉर्मेट में पॉवर प्ले और फील्ड रिस्ट्रिक्शन ने बल्लेबाजों का काम आसान किया है और गेंदबाजों की मुश्किल बढ़ा दी है। इन नियमों का फायदा सीधे तौर पर बल्लेबाजों को मिलता है और रन तेजी से बनते हैं। कई शॉट्स ऐसे भी हो गये हैं जिन्हें बल्लेबाज के नाम से जाना जाता है। रनों की बढ़ती भूख में कई ऐसे शॉट निकलते हैं जिसके बारें में गेंदबाज और फील्डर को भी नहीं पता होता है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जैक बॉल ने कहा, कोहली को दूसरे मैच में लय नहीं पकड़ने देंगे

नजीबुल्लाह जादरान ने जड़ा अनोखा सिक्सर

सोमवार को यूएई और अफगानिस्तान की टीम के बीच टी-20 मैच खेला जा रहा था। अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान बैटिंग कर रहे थे। लेकिन बैटिंग के दौरान ही उनका पैर फिसल गया और वह पिच पर ही गिर गए। खास बात यह थी कि गिरते हुए भी जादरान ने रन बनाना नहीं छोड़ा।

उन्होंने ऐसा शॉट जमाया कि गेंद सीमा रेखा के पार चली गई। इस शॉट को देखकर स्टेडियम में मौजूद सभी लोग हैरान हो गए। इसके साथ कोई भी उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहा था। 

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट से संन्यास लेने से इंकार

यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे और अफगानिस्तान के सामने 147 रन का लक्ष्य रखा था। अफगानिस्तान ने इस मैच में यूएई को एक ओवर रहते पांच विकेट से हरा दिया।