logo-image

स्पाइसजेट डेढ़ लाख करोड़ रु खर्च कर ड्रीमलाइनर समेत खरीदेगा 205 विमान

एविएशन क्षेत्र में भारत पूरी दुनिया सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ने वाला बाजार है। ऐसे में यहां की कंपनियां एविएशन क्षेत्र में जमकर निवेश कर रही है

Updated on: 13 Jan 2017, 09:19 PM

नई दिल्ली:

एविएशन क्षेत्र में भारत पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ने वाला बाजार है। ऐसे में यहां की कंपनियां एविएशन क्षेत्र में जमकर निवेश कर रही है। देश की मुख्य एयरलाइंस कंपनियों में शुमार स्पाइसजेट ने ढे़ड़ लाख करोड़ रुपये के करीब 205 बोइंग विमान खरीदने की घोषणा की है।

स्पाइसजेट कंपनी के चेयरमैन अजय सिंह ने कहा, 'बोइंग 737-8 मैक्स के 155 विमानों और ड्रीमलाइनर और बी737 एस के 50 विमानों के ऑर्डर दिए गए हैं।'

अजय सिंह ने स्पाइस जेट की तारीफ करते हुए कहा,  'हम जितनी तेजी से बढ़ें हैं उस पर हमें गर्व हैं और दुनिया में ऐसे उदाहरण बहुत कम हैं।' सिंह ने दावा किया कि स्पाइस जेट एक मात्र ऐसी एयरलाइंस कंपनी है जो लगातार सात तिमाही तक फायदे में रही और ये बेहद उम्दा प्रदर्शन हैं।

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में बंदर की वजह से रोकना पड़ा फ्लाइट

उन्होंने कहा 20 महीने तक लगातार सबसे कम टिकट कैंसिल होना और 90 फीसदी लोड फैक्टर बनाए रखना एक शानदार उपलब्धि हैं।

ये भी पढ़ें: न्यू ईयर पर विमानन कंपनियां विदेश जाने के लिए दे रही है अनूठा ऑफर

गौरतलब है कि सरकार के जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में हवाई यात्रा करने वाले लोगों की संख्या 20 फीसदी की रफ्तार से बढ़ रही है। इसका सबसे बड़ा कारण देश में हवाई किराए में कमी और नागरिकों की आमदनी में बढ़ोतरी को माना जा रहा है।