logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव: मायावती का बीजेपी पर अटैक, आरक्षण संवैधानिक हक, भाजपा-आरएसएस इसे खत्म नहीं कर सकते

मायावती ने शनिवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरएसएस के आरक्षण खत्म करने संबंधी बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह संवैधानिक है और इसे कोई खत्म नहीं कर सकता।

Updated on: 21 Jan 2017, 01:24 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरएसएस के आरक्षण खत्म करने संबंधी बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह संवैधानिक है और इसे कोई खत्म नहीं कर सकता।

साथ ही इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मायावती ने समाजवादी पार्टी (एसपी) को भी बड़ा झटका दिया। मायावती ने उमरिया से मौजूदा एसपी विधायक अंबिका चौधरी के बीएसपी में शामिल होने की घोषणा की। अंबिका चौधरी एसपी के सीनियर नेता हैं।

मायावती के प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 बड़ी बातें

1. मुस्लिमों को समाजवादी पार्टी पर अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहिए। उन्हें बसपा को वोट देना चाहिए ताकि भारतीय जनता पार्टी को हराया जा सके। सपा के सरकार में हुए केवल दंगे हुए।

2. जनता केंद्र सरकार की खराब राजनीति और राज्य सरकार की खराब शासन व्यवस्था से परेशान है। बीजेपी की सरकार में महंगाई बढ़ी, पेट्रोल-डीजल सहित सभी जरूरी चीजों के दाम बढ़े। बीजेपी ने केंद्र में अपने एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं किए।

3. कांग्रेस की हालत उत्तर प्रदेश में इतनी खराब है कि तमाम रथ यात्राओं और खाट सभाओं के बावजूद उसे उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। कांग्रेस का दिवालियापन सामने आ गया है। यूपी में कांग्रेस अब ऑक्सिजन पर है।

4. बीजेपी की साम, दाम, दंड, भेद की नीति उत्तर प्रदेश में फेल हो जाएगी। सांप्रदायिक पार्टियों के साथ चुनाल लड़ने वाले लोग फेल होंगे। बीजेपी में मुख्यमंत्री प्रत्याशी का चेहरा घोषित करने की हिम्मत नहीं है।

5. बीजेपी की साम, दाम, दंड, भेद की नीति उत्तर प्रदेश में फेल हो जाएगी। बीजेपी को यूपी में बिहार जैसा हाल देखने को मिलेगा। सांप्रदायिक पार्टियों के साथ चुनाल लड़ने वाले लोग फेल होंगे। बीजेपी की सरकार में महंगाई बढ़ी, पेट्रोल-डीजल सहित सभी जरूरी चीजों के दाम बढ़े। बीजेपी ने केंद्र में अपने एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं किए।

6. एसपी और कांग्रेस यूपी में डूबते हुए नाव हैं। अखिलेश की नाकामी छिपाने के लिए मुलायम सिंह यादव ने ड्रामेबाजी और शिवपाल यादव को बलि का बकरा बनाया गया।

7. दादरी और जवाहरबाग जैसे कांड सपा शासन में हुए। अखिलेश सरकार का सांप्रदायिक चेहरा लोगों के सामने है। यूपी में असुरक्षा और आतंक का माहौल है।

8. यूपी में एसपी के राज में अराजक और अपराधिक तत्वों को बढ़ावा मिला, गुंडाराज को बढ़ावा मिला। समाजवादी पार्टी के पांच साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश की हालत बदतर हुई। एसपी दागी चेहरों को टिकट दे रही है।

9. समाजवादी पार्टी के पांच साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश की हालत बदतर हुई, एसपी दागी चेहरों को टिकट दे रही है।

10. कांग्रेस को एसपी से नहीं बल्कि छोटी पार्टियों से गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें: मायावती का बीजेपी और आरएसएस पर हमला, कहा- आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे