logo-image

नीतीश कुमार ने 'कमल' में भरा रंग, निकाले जाने लगे राजनीतिक मायने

राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित बउआ देवी पटना पुस्तक मेले के दौरान एक कमल के फूल की ड्राइंग बनाई और नीतीश कुमार को उसपर ऑटोग्राफ मांगा।

Updated on: 05 Feb 2017, 11:21 AM

नई दिल्ली:

पटना में आयोजित पुस्तक मेले के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कमल का फूल के एक फोटो में रंग भरा। कमल के फूल की ड्राइंग पर लाल रंग भरते हुए और उस पर हस्ताक्षर करते हुए दिखे।

राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित बउआ देवी पटना पुस्तक मेले के दौरान एक कमल के फूल की ड्राइंग बनाई। ड्राइंग बनाने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उसपर ऑटोग्राफ मांगा।

सीएम नीतीश कुमार को कमल का फूल का ड्राइंग इतना पसंद आया कि उन्होंने कमल के फूल की ड्राइंग पर लाल रंग भरकर ऑटोग्राफ दिया। इस फूल में रंग भरने के बाद अब इसके कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

बिहार में दस दिनों तक चलने वाला पुस्तक मेले की शुरुआत शनिवार को हो गई है। पटना के गांधी मैदान में आयोजित पुस्तक मेले का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार ने किया है। पुस्तक मेला 4 फरवरी से शुरू होकर 14 फरवरी तक चलेगा।

इसे भी पढ़ेंः बिहार के पूर्व सीेएम जीतन मांझी का दावा, एनडीए में शामिल हो सकते हैं नीतीश कुमार

पुस्तक मेले को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि अब बिहार पुस्तक मेले को अन्तर्राष्ट्रीय स्वरूप दिया जाना चाहिए। इस पुस्तक मेले में कुल आठ सौ से ज्यादा प्रकाशक हिस्सा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह 23वां पुस्तक मेला है और इसका 1985 से आयोजन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः बिहार में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, लोगों ने किया सड़क जाम