logo-image

यूपी चुनाव 2017: अखिलेश के उम्मीदवारों के लिए प्रचार को राजी हुए 'नेताजी', आजम ने मनाया

अखिलेश यादव को पार्टी की कमान और सिंबल मिलने के बाद मुलायम सिंह यादव अब अपने बेटे के लिए प्रचार कर सकते हैं।

Updated on: 20 Jan 2017, 08:51 AM

नई दिल्ली:

अखिलेश यादव को पार्टी की कमान और सिंबल मिलने के बाद मुलायम सिंह यादव अब अपने बेटे के लिए प्रचार कर सकते हैं। पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को राज्य में चुनाव प्रचार के लिए मनाने का जिम्मा आजम खां को सौंपा गया है।

बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव चुनाव प्रचार करने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। जिसके बाद आजम खां गुरुवार को उनसे मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि नेताजी चुनाव प्रचार के लिए मान गए हैं। आजम ने कहा कि जल्दी ही उनका दौरा तय हो जाएगा कि कहां कहां प्रचार करेंगे।

मुलायम के करीबी आशु मलिक से मारपीट करने के आरोप में निकाले गए अयोध्या के विधायक और मंत्री पवन पांडेय को पार्टी ने निसकासन वापस ले लिया है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने गुरुवार को उनकी वापसी का पत्र जारी कर दिया। इससे पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था।

इसे भी पढ़ेंः बाहुबली अतीक नहीं लड़ेंगे चुनाव, CM अखिलेश अंसारी बंधु को देंगे टिकट

इस बीच मुलायम गुट के बाहुबली अतीक अहमद ने कहा है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं खबर है कि बाहुबली अंसारी बंधुओं को सपा की ओर से चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी मिल चुकी है।

अंसारी के एक करीबी विधायक ने अखिलेश से मुलाकात की है। इस दौरान टिकट देने पर सहमति बनी है। सूत्रों ने बताया, 'दस मिनट की मुलाकात में अखिलेश ने आश्वस्त किया कि वह जबान के पक्के हैं और जो वादा किया है उसे जरूर पूरा करेंगे।'