logo-image

इस्तांबुल के नाइट क्लब हमले की 'आईएस' ने ली जिम्मेदारी

तुर्की के इस्तांबुल के रेइना नाइट क्लब में नए साल का स्वागत कर लोगों पर हमला करने की जिम्मेदारी सोमवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली।

Updated on: 02 Jan 2017, 07:23 PM

नई दिल्ली:

तुर्की के इस्तांबुल के रेइना नाइट क्लब में नए साल का स्वागत कर लोगों पर हमला करने की जिम्मेदारी सोमवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली। बता दें कि नए साल का जश्न मनाने के दौरान नाइट क्लब में फायरिंग होने से 39 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 16 विदेशी नागरिक भी शामिल थे।

सोशल मीडिया पर जिहादी समूह की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘खिलाफत के लड़ाकों’ में से एक ने रेइना नाइट क्लब पर हमला किया था। इसमें मुस्लिम बहुल तुर्की पर ईसाइयों का नौकर होने का आरोप लगाया गया। संभवत: ऐसा पड़ोसी देशसीरिया एवं इराक में आईएस के खिलाफ लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय संगठन के साथ तुर्की के गठबंधन के संदर्भ में किया गया। बयान में कहा गया कि युद्धग्रस्त सीरिया में आईएस के खिलाफ तुर्की के सैन्य दखल के जवाब में यह हमला था।

इसे भी पढ़ें: इस्तांबुल हमले में मारे गए बॉलीवुड प्रोड्यूसर अबीस रिजवी और गुजरात की खुशी शाह

तुर्की के गृहमंत्री सुलेमान सोयलू ने रविवार को बताया था कि बंदूकधारी की तलाश के लिए गभीर प्रयास जारी हैं और उन्होंने उम्मीद जताई थी कि हमलावर को जल्द पकड़ लिया जाएगा। बहरहाल, हमलावर अब तक फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।